नसीराबाद: ग्रामीणों व अभिभावकों ने चस्पा की सामूहिक अवकाश की सूचना, जानिए क्यों
Advertisement

नसीराबाद: ग्रामीणों व अभिभावकों ने चस्पा की सामूहिक अवकाश की सूचना, जानिए क्यों

अजमेर के नसीराबाद विधानसभा के पीसांगन उपखंड क्षेत्र के नागेलाव स्थित राजकीय बालिका विद्यालय व सीनियर विद्यालय से 06 शिक्षकों को अलीपुरा विद्यालय में प्रतिनियुक्ति पर लगाने से, आक्रोशित ग्रामीणों व अभिभावकों ने आज से विधार्थियों को विद्यालय नहीं भेजने के लिए सामूहिक अवकाश रखने की सूचना विद्यालय की दीवारों पर चस्पा की. 

ग्रामीणों  का प्रदर्शन

Ajmer: अजमेर के नसीराबाद विधानसभा के पीसांगन उपखंड क्षेत्र के नागेलाव स्थित राजकीय बालिका विद्यालय व सीनियर विद्यालय से 06 शिक्षकों को अलीपुरा विद्यालय में प्रतिनियुक्ति पर लगाने से, आक्रोशित ग्रामीणों व अभिभावकों ने आज से विधार्थियों को विद्यालय नहीं भेजने के लिए सामूहिक अवकाश रखने की सूचना विद्यालय की दीवारों पर चस्पा की. जानकारी के मुताबिक नागेलाव स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक बालिका विद्यालय में 415 नामांकित है व 12 शिक्षक कार्यरत हैं. जिसमे से 4 व राजकीय सज्जन कंवर मेघराज कोठारी सीनियर विद्यालय में 460 विधार्थियो का नामांकन है और 14 शिक्षक कार्यरत हैं. जिसमे से 2 शिक्षकों को प्रतिनियुक्ति पर अलीपुरा स्थित राजकीय विद्यालयों में लगाने के आदेश शिक्षा विभाग के द्वारा जारी किए गए हैं. आदेशों से आक्रोशित ग्रामीण व अभिभावक एक दिन पूर्व पीईईओ के समक्ष पेश हुए और ज्ञापन सौंपते हुए, मंगलवार तक आदेश निरस्त नही करने पर 20 व 21 जुलाई को विधार्थियों का सामूहिक अवकाश रखते हुए, स्कूल नहीं भेजने की घोषणा के साथ ही 22 जुलाई को विधार्थियों के साथ पीसांगन कूंच की चेतावनी देते हुए, उपखंड स्तरीय अधिकारीयों को ज्ञापन देकर समस्या के निस्तारण की मांग करेंगे.

मंगलवार को नागेलाव के आक्रोशित ग्रामीणों व अभिभावकों ने पूर्व प्रधान रामा गुर्जर व टीकम कोठारी के नेतृत्व में राजकीय सज्जन कंवर मेघराज कोठारी सीनियर विद्यालय व राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय पहुंचकर मुख्य द्वार, दीवारों सहित गांव के मुख्य मार्गों व चौराहों पर बुधवार को विद्यार्थियों का सामूहिक अवकाश रखने की सूचना चस्पा की. इस दौरान पूर्व प्रधान रामा गुर्जर, टीकम कोठारी, गोपाल गुंजल, गोरधन आदि ग्रामीणों ने शिक्षकों के प्रतिनियुक्ति आदेश निरस्त कर पुनः शिक्षकों को विद्यालय में लगाने की पुरजोर मांग की हैं. 

विधालय परिसर व कक्षा कक्ष है सुने
उपखंड क्षेत्र के नागेलाव से 6 शिक्षकों को अलीपुरा प्रतिनियुक्ति पर लगाने के बाद नागेलाव स्थित दोनों विद्यालयों में प्रतिनियुक्ति के विरोध में विद्यार्थियो के आज व कल अवकाश पर रहने एवं 22 जुलाई को विद्यार्थियो के अभिभावकों व ग्रामीणों के साथ पैदल ही उपखंड मुख्यालय पीसांगन पर कूंच करने के निर्णय के बाद, आज बगैर विद्यार्थियों के विद्यालय परिसर व कक्षा कक्ष सुने लग रहें हैं और विधालय में केवल शिक्षक मौजूद हैं.

यह भी पढ़ेंः आखिर राजमाता गायत्री देवी ने क्यों छोड़ी थी राजनीति, जानें इंदिरा गांधी से मनमुटाव की वजह?

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

 

 

Trending news