पुष्कर में निकली तिरंगा रैली, आरटीडीसी चेयरमैन हुए शामिल, भारत जोड़ो यात्रा पर जताया उत्साह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1450335

पुष्कर में निकली तिरंगा रैली, आरटीडीसी चेयरमैन हुए शामिल, भारत जोड़ो यात्रा पर जताया उत्साह

देशभर में चलाई जा रही राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के तहत प्रदेश भर में कांग्रेस सेवादल कार्यकर्ताओं के जरिए कार्यकर्ताओं को जोड़ने के लिए तिरंगा यात्रा निकाल रही है.

 पुष्कर में निकली तिरंगा रैली, आरटीडीसी चेयरमैन हुए शामिल, भारत जोड़ो यात्रा पर जताया उत्साह

Pushkar, Ajmer News: देशभर में चलाई जा रही राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के तहत प्रदेश भर में कांग्रेस सेवादल कार्यकर्ताओं के जरिए कार्यकर्ताओं को जोड़ने के लिए तिरंगा यात्रा निकाल रही है. इसी के तहत रविवार दोपहर आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ के नेतृत्व में पुष्कर में तिरंगा यात्रा का शुभारंभ किया गया.

 आरटीडीसी चेयरमैन ने दिखाई तिरंगा यात्रा को हरी झंडी
कांग्रेस नेता सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा से प्रदेश की गांव और ढाणी को जोड़ने के लिए कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ता प्रदेश भर में तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं.रविवार को आरडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने जगतपिता ब्रह्मा मंदिर के बाहर यात्रा को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया. यात्रा में कांग्रेस कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी और भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को हाथ में ले ब्रह्म चौक, गऊघाट, बद्री घाट, वराह घाट, नए रंग जी के मंदिर होते हुए गुरुद्वारे पर संपन्न हुई. जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुद्वारे में जाकर शीश नवाया.

आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के झालावाड़ से प्रवेश करेगी और अलवर जिले से यात्रा हरियाणा की ओर मुड़ जाएगी. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर भारत में धर्म की राजनीति कर धार्मिक वैमनस्यता फैलाने का आरोप लगाया. राठौड़ ने कहा देश सभी धर्मों के लोगों से मिलकर बना है. इसलिए सभी को एकजुट रखना जरूरी है. राठौर ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा को लेकर प्रदेश भर में उत्साह है. इसी के चलते प्रदेशभर से लोग यात्रा में शामिल होने को लेकर तैयारियों में जुटे हैं. भारत जोड़ो यात्रा का संदेश प्रदेश के आम जन तक पहुंचाने के लिए प्रदेश के हर ढाणी और गांव में भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है.

 सियासी सवालों से किया किनारा
आरडीसी चेयरमैन और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खास नेताओं में गिने जाने वाले धर्मेंद्र राठौड़ से जब सियासी सवाल पूछे गए तो राठौड़ इन सवालों से किनारा करते नजर आए. पत्रकारों ने जब प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के सवाल पर राठौड़ का मत जानना चाहा तो उन्होंने इसे मीडिया की उपज करार दे दिया. वहीं दूसरी ओर अजय माकन के इस्तीफे और उन पर संगठनात्मक कार्रवाई पर पूछे गए सवाल पर राठौड़ ने कांग्रेस के संगठन मंत्री केसी वेणुगोपाल की एडवाइजरी का हवाला देते हुए सवाल से किनारा कर लिया.

पुष्कर में राठौड़ की राजनीतिक सक्रियता को देखते हुए आगामी चुनाव में उन्हें विधानसभा प्रत्याशी बनाने के मुद्दे पर पूछे गए सवाल पर आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि उन्होंने जो पार्टी जिम्मेदारी देती है उसे वह बखूबी निभाते हैं. पुष्कर के पास नांद मेरा पैतृक गांव है इसलिए मेरी जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है.
धर्मेंद्र राठौड़ ने बताया कि पुष्कर की सड़कें, गंदे पानी की समस्या, जगतपिता ब्रह्मा मंदिर जैसे मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप जल्द ही विकास कार्य होना शुरू हो जाएगा. राठौड़ ने कहा पुष्कर अब वह पुष्कर नहीं रहेगा जहां विकास को तरसना पड़ता था. जल्द ही पुष्कर को आध्यात्मिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित कर यहां पर्यटकों की आवक बढ़ाने के प्रयास किए जाएंगे.

Reporter: Ashok Singh Bhati

खबरें और भी हैं...

सावरकर पर गरमायी सियासत, PCC चीफ डोटासरा बोले- वीर होते तो चार बार माफी नहीं मांगते

लापरवाह मां-बाप मासूम बच्चे को कार में बंद कर गए अस्पताल, कॉन्स्टेबल ने बचाई जान

Trending news