Top 10 Rajasthan News: जांच रिपोर्ट में बालाजी डेयरी का घी स्वास्थ्य के लिए हानिकारक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2218546

Top 10 Rajasthan News: जांच रिपोर्ट में बालाजी डेयरी का घी स्वास्थ्य के लिए हानिकारक

Top 10 Rajasthan News, 24 April 2024: 38 साल बाद हनुमान जयंती के दूसरे दिन आज भव्य शोभायात्रा निकलेगी. आज शाम पवनपुत्र हनुमानजी जयपुर नगर भ्रमण पर निकलेंगे. 

Top 10 Rajasthan News

Top 10 Rajasthan News in hindi, 24 April 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. आज शाम से चुनाव प्रचार पर रोक लग जाएगी. वहीं, 38 साल बाद हनुमान जयंती के दूसरे दिन आज शोभायात्रा निकलेगी. राजस्थान में आज क्या कुछ हो रहा है, जानने के लिए पढ़िए प्रदेश की आज की 10 बड़ी खबरें-

  1. किशनगढ़ में बहुमंजिला इमारत से एक युवती नीचे खड़ी कार पर गिर गई. घटना की खबर से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. परिजन युवती को फौरन राजकीय वाई एन हॉस्पिटल पहुंचे, जहां युवती का इलाज चल रहा है. अजमेर रोड स्थित सुंदरम अपार्टमेंट की घटना है. 

  2. 38 साल बाद हनुमान जयंती के दूसरे दिन शोभायात्रा निकलेगी. हनुमंत शोभायात्रा समिति की ओर से 38वीं शोभायात्रा आज है. सांगानेरी गेट हनुमान मंदिर से शाम छह बजे रवाना होगी. आज शाम निकलने वाली शोभायात्रा में 40 झांकियां होंगी. राज्यपाल कलराज मिश्र शोभायात्रा की आरती उतारेंगे. स्वर्ण मंडित रथ में सवार होकर हनुमानजी नगर भ्रमण पर निकलेंगे. इस बार अयोध्या राम मंदिर की झांकी आकर्षण का केंद्र होगी. अशोक वाटिका, पुष्पक विमान, शिव-नंदी, शिव आरती करते हुए सभी प्रमुख मंदिरों की झांकियां भी शोभायात्रा में शामिल होंगी. 

  3. लोकसभा चुनाव-2024 के दूसरे चरण के लिए शाम 6 बजे चुनावी शोर थम जाएगा. मतदान समाप्ति तक रैली, जुलूस, सार्वजनिक सभाओं और लाउडस्पीकर से प्रचार पर मतदान समाप्ति तक प्रतिबंध रहेगा. मतदान समाप्ति से 48 घंटे पहले प्रचार संबंधी गतिविधियों पर रोक रहेगी. हालांकि, साइलेंस पीरियड में प्रत्याशी और समर्थक डोर-टू-डोर जनसंपर्क कर सकेंगे. 

  4. राजस्थान के 13 लोकसभा में 26 अप्रैल को सुबह 7 बजे से मतदान होंगे. टोंक-सवाईमाधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर,  उदयपुर, बासंवाड़ा, चितौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा  और झालावाड़-बारां में 26 अप्रैल को मतदान होगा. 

  5. दूध मंडी बालाजी डेयरी का घी स्वास्थ्य के लिए हानिकारक.जांच रिपोर्ट में घी को स्वास्थ्य के लिए माना बहुत हानिकारक.गाय के घी के नाम पर बेचा जा रहा था घी.कलर मिलाकर तैयार किया जा रहा था घी.बाजार में 1200 रूपए किलो गाय का घी बताकर बेचा जा रहा था.पिछले दिनों दूध मंडी स्थित बालाजी डेयरी से लिए थे सैंपल.

  6. नवीनीकरण और अवधि बढ़ाने के बावजूद प्रदेश में करीब 700 मदिरा दुकानें बंद पड़े है. आबकारी विभाग के लिए सभी 7662 मदिरा दुकानों का संचालन बड़ी चुनौती बना है. वहीं, इस वित्तीय वर्ष के लिए आबकारी विभाग को 17 हजार करोड़ का राजस्व लक्ष्य दिया गया है. 

  7. टोंक के दूनी के नयागांव डिगारिया में बैरवा समाज के दूल्हे की बारात रोकने का मामला सामने आया है. बैरवा समाज ने सामूहिक शपथ ली. पंचायत चुनाव से लेकर, विधायक और सांसद चुनावों में भाजपा को वोट नहीं देने की शपथ ली. बैरवा समाज ने भाजपा नेताओं पर उपेक्षा करने का आरोप लगाया है. भारी पुलिस सुरक्षा के बीच बारात निकाली गई. 

  8. करणी सेना राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना मंगलवार को झालावाड़ पहुंचे. राजपूत छात्रावास में समाज की बैठक ली. गुजरात में भाजपा नेता की टिप्पणी पर आक्रोश जताया. युवाओं को भाजपा के विरोध में मतदान की शपथ दिलाई. उन्होंने कहा कि राजपूत समाज महिलाओं के सम्मान की लड़ाई लड़ेगा. लोकसभा चुनाव में भाजपा को आईना दिखाएंगे. 

  9. बारां जिला निर्वाचन अधिकारी रोहिताश्व सिंह तोमर की पहल पर लोकसभा चुनाव में मतदान के पश्चात अंगुली पर लगी अमिट स्याही दिखाने पर जिला व्यापार महासंघ से जुड़े जिले भर के 17 प्रमुख प्रतिष्ठान 5 से लेकर 20 प्रतिशत तक की छूट देंगे. यह छूट 26 और 27 अप्रैल दोनों दिन लागू रहेगी. 

अपडेट हो रहा है...

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: आज शाम थम जाएगा चुनावी शोर, 26 अप्रैल को पड़ेंगे वोट, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news