तीर्थराज में घातक ड्रग्स की खाली शीशियां बरामद, होली महोत्सव में नशें में झूमा पुष्कर
Advertisement

तीर्थराज में घातक ड्रग्स की खाली शीशियां बरामद, होली महोत्सव में नशें में झूमा पुष्कर

Ajmer Pushkar : पुष्कर में फिर पनप रहा है केटामाइन नशे का काला कारोबार, फिर मिली नशे की खाली शीशियां, पुलिस ने जप्त कर जांच की शुरू,  हैरत की बात है की 4 दिसम्बर 2019 को पुष्कर के पंचकुंड रोड पर इसी स्थान से केटामाइन-50 की 50 से अधिक खाली शीशिया  कचरे में पड़ी मिली थी.

तीर्थराज में घातक ड्रग्स की खाली शीशियां बरामद, होली महोत्सव में नशें में झूमा पुष्कर

Ajmer Pushkar : पुष्कर में नशे के काला कारोबार पुलिस कार्यवाही के बावजूद किस तरह फल फूल रहा है. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है की अंतराष्ट्रीय पुष्कर होली महोत्सव के आयोजन के दौरान नशा तस्करों पर नकेल कसने के उदेश्य से कार्यवाही को अंजाम दिया गया. बावजूद कार्यवाही के लम्बे समय बाद एक बार फिर पार्टी ड्रग्स के नाम से कुख्यात नशा केटामाइन बुधवार को एक बार फिर चर्चाओं में आ गया. दरअसल पुष्कर के पंचकुंड रोड पर कचरे में 18 केटामाइन की शिशिया मिली जिन्हे जब्त कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

3 साल बाद फिर वहीं मिली केटामाइन की खाली शिशिया 

बुधवार को पंचकुंड़ व जमनीकुंड रोड के बीच स्थित एक सूने भूखंड में कूड़ा कचरे के बीच केटामाइन ड्रग्स की खाली शीशियां मिली है. जिससे क्षेत्रवासियों में खलबली मच गई. जागरूक लोगों. ने बताया कि दो दिन पहले खाली पड़े भूखंड में एक भी शीशी नहीं थी. जिससे माना जा रहा है कि बीते दो दिन के भीतर ही अज्ञात नशेड़ियों ने केटामाइन नशे का उपयोग कर खाली शीशियां कचरे के ढेर में डाली है. खास बात यह है कि इन दिनों पंचकुंड़ रोड स्थित होटलों में बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक ठहरें हुए है. ऐसे में माना जा रहा हैं कि इन होटलों में ही तस्कर नशीले केटामाइन इंजेक्शन ऊंचे दामों पर सप्लाई कर रहे है और विदेशी केटामाइन का नशा करने के बाद खाली शीशियां कचरे में फेंक रहे है. हैरत की बात है कि 4 दिसम्बर 2019 को पुष्कर के पंचकुंड रोड पर इसी स्थान से केटामाइन-50 की 50 से अधिक खाली शीशिया  कचरे में पड़ी मिली थी.

हाल ही में गुजरात से अमेरिका केटामाइन भेजने के मामले में जुड़े थे पुष्कर के तार 

14 मई 2022 को अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मामले का खुलासा किया था. जिसमे पकड़ी गई 590 ग्राम ड्रग्स की कीमत 2.95 करोड़ है. मामले में अजमेर जिले के पुष्कर निवासी सूर्य प्रकाश उर्फ सोनू गोयल (67) को 15 मई की देर शाम गिरफ्तार किया था. आरोपी सोनू ने गुजरात के नवसारी जिले के विजलपुर इलाके में रहने वाले अपने मित्र सुरेश यादव को 4 मई को पार्सल भेजा था, जिस पार्सल को मुंबई होते हुए अमेरिका भेजने को कहा गया था. सुरेश ने यह पार्सल अमेरिका भेजने के लिए नवसारी डाकघर से पोस्ट भी कर दिया था. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पार्सल जब्त किया.

तीन वर्ष पूर्व कार्यवाही कर दो लोगों को किया था गिरफ्तार 

4 दिसम्बर 2019 को पुष्कर के पंचकुंड रोड पर केटामाइन-50 की 50 से अधिक खाली शीशिया एक ही स्थान पर कचरे में पड़ी मिली. इसके बाद पुलिस ने 4 जनवरी 2020 को दो आरोपियों निखिल सोनी और भरत गांछा को गिरफ्तार किया. पूछताछ में पता चला है कि केटामाइन इंजेक्शन के पदार्थ को कपड़ों पर डालकर उसे धूप में सुखाने के बाद कांच की शीशियों, टूथपेस्ट में डालकर विदेशों में भेजा जाता है. वहीं, पुष्कर के होटलों, रेस्टोरेंट में ऊंचे दामों पर विदेशियों को बेचा जाता है. लेकिन ये केटामाइन कहां से आया और किसे देना था. इसका सरगना कौन है, पुलिस यह पता नहीं लगा पाया.

इसके बाद मिली केटामाइन, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई

12 जनवरी 2020 को पुष्कर के भट बावड़ी रोड के निकट 645 खाली और 15 भरी केटामाइन की शीशिया बरामद की.
17 फरवरी 2020 को पुष्कर में सड़क किनारे केटामाइन की 30 खाली शीशियां मिली.

15 मार्च 2020 को पुष्कर के मुख्य बाज़ार के पास सकड़ी गली में केटामाइन की 25 से अधिक खाली शीशियां मिली.
18 मार्च 2020 : पुष्कर स्थित बटवाय रोड पर हजारों की संख्या में केटामाइन की खाली शीशियां मिली.

ये भी पढ़ें..

Viral Video आधी रात को घर आया मगरमच्छ तो देख कर अटकी सांसें, फिर ऐसे थे दहशत भरे वो घंटे

राजस्थान में दुष्कर्म और यौन अपराध के 4041 मामले आए सामने, 10 साल में बढ़ें 800 गुना केस

Trending news