Pushkar: कर्नल बैंसला के अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में होगा गुर्जर समाज का बड़ा शक्ति प्रदर्शन
Advertisement

Pushkar: कर्नल बैंसला के अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में होगा गुर्जर समाज का बड़ा शक्ति प्रदर्शन

Pushkar: स्वर्गीय कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में गुर्जर समाज का बड़ा शक्ति प्रदर्शन होने जा रहा है.

Pushkar: कर्नल बैंसला के अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में होगा गुर्जर समाज का बड़ा शक्ति प्रदर्शन

Ajmer: गुर्जर आरक्षण के नायक रहे स्वर्गीय कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला का 12 सितंबर को पुष्कर सरोवर में अस्थि विसर्जन किया जाएगा. लेकिन उससे पहले होने वाले कार्यक्रम में समाज की सियासी ताकत भी दिखाई देगी. गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष और स्वर्गीय कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के पुत्र विजय फैसला के अनुसार 12 सितंबर को पुष्कर मेला ग्राउंड में आयोजित होने वाले इस अस्थि कलश विसर्जन कार्यक्रम को स्वर्गीय कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की आखिरी महापंचायत के रूप बुलाई . जहां तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं और सामाजिक नेताओं के साथ ही एमबीसी और अन्य जातियों के लोग मौजूद होंगे.

कुंदन नगर रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में प्रेस वार्ता करते हुए विजय बैंसला ने बताया कि कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला गुर्जर समाज के साथ ही अन्य सभी समाजों के उत्थान को लेकर हमेशा काम करते रहे थे. लेकिन अब समाज को राजनीतिक दृष्टि से भी आगे आने की जरूरत है. लिहाजा ऐसे में गुर्जर समाज सहित एमबीसी बाहुल्य क्षेत्रों में ताकत दिखाने की तैयारी कर रहा है.

12 सितंबर को पुष्कर में बीजेपी कांग्रेस के साथ ही सभी पार्टियों के पदाधिकारियों और अन्य सामाजिक व संगठनों की पदाधिकारियों सदस्यों को भी आमंत्रित किया गया है. इस अस्थि विसर्जन महापंचायत में 5 लाख लोगों के जुटने का लक्ष्य रखा गया है. जहां गुर्जर समाज के साथ ही अन्य एमबीसी जातियों के भविष्य को लेकर चर्चा होगी और राजनीतिक दृष्टि से उन्हें टिकट देने को लेकर विचार विमर्श करते हुए ताकत दिखाई जाएगी.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि राजस्थान में 70 से 75 सीटें ऐसी हैं जिन पर एमबीसी समाज के लोग निवास करते हैं लेकिन फिर भी बिना जनाधार के लोग विधानसभा में पहुंच जाते हैं और समाज के हित की बात नहीं हो पाती. इस परिपाटी को बदलने के लिए सभी को एक जाजम पर आना होगा. इस कार्यक्रम को लेकर गुर्जर समाज की ओर से व्यापक व्यवस्थाएं की गई है. पुष्कर मेला मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही विभिन्न कार्यक्रम आने वाले सभी सदस्यों को लेकर आयोजित किए जा रहे हैं.

Reporter- Ashok Singh Bhati

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: राजस्थान में टूरिज्म के बढ़ावे को मंत्रालय निकालने जा रहा बंपर भर्तियां, इसकी भी तैयारी

यह भी पढ़ें- घर के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो को बोलेरो में बांध खींच ले गए चोर, CCTV में कैद हुई घटना

Trending news