पीसांगन के गोविंदगढ़ में 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का हुआ श्रीगणेश, निकली कलश यात्रा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1200569

पीसांगन के गोविंदगढ़ में 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का हुआ श्रीगणेश, निकली कलश यात्रा

अजमेर जिले के पीसांगन उपखंड के गोविंदगढ़ में गायत्री तीर्थ शान्तिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में गायत्री तीर्थ शान्तिकुंज के स्वर्ण जयन्ती वर्ष कार्यक्रम की श्रृंखला में तीन दिवसीय 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का श्रीगणेश कलश यात्रा के साथ शुरू हुआ. 

24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ

Nasirabad: राजस्थान के अजमेर जिले के पीसांगन उपखंड के गोविंदगढ़ में गायत्री तीर्थ शान्तिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में गायत्री तीर्थ शान्तिकुंज के स्वर्ण जयन्ती वर्ष कार्यक्रम की श्रृंखला में तीन दिवसीय 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का श्रीगणेश कलश यात्रा के साथ शुरू हुआ. 
सरपंच जगपाल शक्तावत के मुताबिक महायज्ञ के शुभारंभ से पूर्व गाजे-बाजे के साथ कलश यात्रा निकाली गई. कलश यात्रा बड़ा बाजार स्थित गणेश मंदिर से आरंभ होकर बस स्टैंड होते हुए छोटा बाजार स्थित यज्ञ स्थल महेंद्रसिंह की बगीची पहुंची. कलश यात्रा के रास्ते में आम से लेकर खास ने पुष्पवर्षा कर जोरदार स्वागत सत्कार किया. 

सरपंच जगपालसिंह शक्तावत ने बताया कि तीन दिवसीय महायज्ञ के आयोजन के साथ पुंसवन, अन्नप्राशन, नामकरण, विद्यारम्भ आदि विभिन्न संस्कार संपन्न करवाएं जाएंगे. साथ ही उन्होंने बताया कि जनमानस के परिष्कार, पर्यावरण संशोधन और मानवीय मूल्यों की रक्षा, विश्व कल्याण के लिए शांन्तिकुंज हरिद्वार के वरिष्ठ पुरोहितों के द्वारा यह महायज्ञ संपन्न करवाया जा रहा है.

Report: Manveer Singh

यह भी पढ़ें - नसीराबाद पहुंचकर आईजीपी और संभागीय आयुक्त ने विस्तृत जानकारी प्राप्त कर दिए ये निर्देश

Trending news