Ajmer News: तेलंगाना राज्य के गृह मंत्री महमूद अली पहुंचे अजमेर, कोटला में बनने वाले तेलंगना हाउस के भूमि का किया निरीक्षण
Advertisement

Ajmer News: तेलंगाना राज्य के गृह मंत्री महमूद अली पहुंचे अजमेर, कोटला में बनने वाले तेलंगना हाउस के भूमि का किया निरीक्षण

Ajmer News: तेलंगाना राज्य के गृह मंत्री महमूद अली अजमेर पहुंचे. कोटला में बनने वाले तेलंगना हाउस का किया निरीक्षण किया साथ ही दरगाह ख्वाजा गरीब नवाज की बारगाह में हाजिरी देकर मुल्क के तरक्की के और अमन चैन के लिए दुआएं की.उन्होंने कहा की ख्वाजा गरीब नवाज के साथ ही विश्व प्रसिद्ध पुष्कर धार्मिक स्थल पर भी लोग बड़ी संख्या में पहुंचते हैं.

 

 Ajmer News: तेलंगाना राज्य के गृह मंत्री महमूद अली पहुंचे अजमेर, कोटला में बनने वाले तेलंगना हाउस के भूमि का किया निरीक्षण

Ajmer News: तेलंगाना ( Telangana ) राज्य की गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ( Mohmmad Mahmood ali ) दरगाह जियारत के लिए अजमेर पहुंचे. जहां उन्होंने ख्वाजा गरीब नवाज( Khwaja garib nawaz ) की बारगाह में हाजिरी देकर मखमली चादर और अकीदत के फूल पेश करते हुए माथा टेका साथ ही प्रदेश में खुशहाली के साथ ही देश भर में अमन-चैन और खुशहाली बनी रहे इसकी दुआ की. इसके बाद वह अजमेर कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां उन्होंने जिला कलेक्टर अंशदीप और एडीए आयुक्त अक्षय गोदारा से बातचीत करते हुए अजमेर के कोटड़ा क्षेत्र में बनने वाले तेलंगना हाउस को लेकर फीडबैक लेकर अग्रिम कर्यवाही के निर्देश दिए. 

तेलंगाना स्टेट बने इसको लेकर अजमेर दरगाह में मांगी थी दुआएं
मीडिया से बातचीत करते हुए गृहमंत्री मोहम्मद महमूद अली ( Mohmmad Mahmood ali ) ने बताया कि तेलंगाना ( Telangana ) स्टेट की मांग को लेकर मुख्यमंत्री ने अजमेर दरगाह में आगे भी दुआएं मांगी थी जिसके बाद भारत सरकार ने इसे स्टेट मनाया और वहां निरंतर विकास किया जा रहा है. अन्यथा वह बेहद खराब अवस्था में था जहां लॅा एण्ड ऑर्डर के साथ ही अलग-अलग समस्याएं उत्पन्न हो रही थी ऐसे में तेलंगाना के लोग अजमेर से खासा लगाव रखते हैं. इसलिए यहां ख्वाजा गरीब नवाज के साथ ही विश्व प्रसिद्ध पुष्कर ( pushkar ) धार्मिक स्थल पर भी लोग बड़ी संख्या में पहुंचते हैं.

तेलंगाना गृहमंत्री ने कोटला में बनने वाले तेलंगना हाउस का निरीक्षण किया
इन्हीं के लिए अजमेर की धरती पर तेलंगाना हाउस ( Telangan House ) का निर्माण किया जाना है जिसे लेकर भूमि का आवंटन भी किया जा चुका है और उसके पैसे भी जमा करा दिए गए हैं. इसी बीच उन्होंने कहा कि तेलंगाना हाउस के लिए अग्रिम कार्रवाई अब तक नहीं हुई है ऐसे में जिला कलेक्टर और अजमेर विकास प्राधिकरण आयुक्त से मुलाकात कर इसमें अधीन कार्रवाई की मांग भी की गई है. वहीं मीडिया ने उनसे पूछा कि तेलंगना हाउस को लेकर क्षेत्रवासियों का विरोध लगातार देखा जा रहा है और यहां इसका निर्माण आंदोलन किया जा रहा है.

बिल्कुल शांतिप्रिय जगह होगी लोगों का ही आना होगा ख्वाजा गरीब नवाज के दरगाह में हाजिरी देने वाले आने वाले लोग और अन्य गतिविधियां पर संचालित नहीं होगी उन्होंने परेशान नहीं होगी उनका सहयोग करें. वहीं तेलंगाना गृहमंत्री ने कोटला में बनने वाले तेलंगना हाउस की भूमि का भी निरीक्षण किया.

गौरतलब है कि कोटडा में इस भूमि को लेकर अजमेर विकास प्राधिकरण आवंटन कर दिया है और उसका भुगतान भी किया जा चुका है इसके बाद अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी के साथ ही क्षेत्र वासियों ने इसका कड़ा विरोध किया इसमें भारतीय जनता पार्टी के अलावा हिंदूवादी संगठन भी अपना विरोध जता चुके हैं. और बताया जा रहा है कि तेलंगाना उसके साथ ही यहां पर अल्पसंख्यक छात्रावास भी बनाया जाएगा.

Trending news