राजस्थान में अनोखी चोरी को सुन आप भी हो जायेगें हैरान, रुपये-जेवर नहीं चोर चुरा ले गए लाखों की मिट्टी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1389205

राजस्थान में अनोखी चोरी को सुन आप भी हो जायेगें हैरान, रुपये-जेवर नहीं चोर चुरा ले गए लाखों की मिट्टी

Soil Stolen From Motor Garage: क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने एक अनोखी चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश करते हुए नर्सिंगकर्मी के साथ ही दो कार सर्विस करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों से दो साइलेंसर और 15 किलो मिट्टी जप्त की गई है.

अनोखी चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश.

Soil Stolen From Motor Garage: क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने एक अनोखी चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश करते हुए नर्सिंगकर्मी के साथ ही दो कार सर्विस करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों से दो साइलेंसर और 15 किलो मिट्टी जप्त की गई है. पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ में जुटी है. अब तक आपने सोने-चांदी नकदी और कीमती सामानों की चोरी करते सुना होगा लेकिन यह चोरी कुछ अनोखी है जहां पर चोर गाड़ी का साइलेंसर चुराते और उसमें लगी मिट्टी को हजारों रुपए कीमत में बेचा करते थे.

स्पेशल टीम को खुलासे की जिम्मेदारी सौंपी
अजमेर शहर में लगातार हो रही इस तरह की चोरी के बाद एसपी के निर्देशन में किशनगंज थाना पुलिस और स्पेशल टीम को खुलासे की जिम्मेदारी सौंपी गई क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र में ही रहने वाले एक परिवार दी महेंद्र ने अपनी इको मारुति कार के लाइसेंस चोरी की शिकायत भी दर्ज कराई थी. जिसके आधार पर पुलिस ने अपनी जांच शुरू की और इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया इनमें से एक आरोपी मिट्टी का खरीददार यादराम है जो अजमेर के अस्पताल में सरकारी नर्सिंग कर्मी भी है जिसका परिवार कबाड़ी का काम करता था इसके साथ ही दो चोर मानसिंह और अल्ताफ है जो अजमेर में कार सर्विस का काम करते हैं जिन से मिलीभगत करते हुए यात्रा में इस वारदात को अंजाम दिया.

मिट्टी को ही महंगे दामों में बेचा जा रहा
आरोपियों ने प्रदूषण नियंत्रण के काम आने वाले साइलेंसर को भी अपना कमाई का जरिया बना लिया. साइलेंसर के बीच एक खास प्लेट होती है जिसके कारण प्रदूषण का खतरा कम होता है इससे अलग धूल मिट्टी थक जाती है जिसमें यह कीमती मिट्टी जमा होती है इस मिट्टी को ही महंगे दामों में बेचा जा रहा था.

मिट्टी से कैटालिटिक कनवर्टर प्लैटिनम निकलता है
अजमेर के क्रिश्चियन गंज थाना प्रभारी अरविंद चारण ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में मालूम हुआ कि साइलेंसर चोली के पीछे क्या है उन्होंने बताया कि साइलेंसर में कैटालिटिक कनवर्टर प्लैटिनम निकलता है जो कि महंगे दामों में बिकता है साइलेंसर चोरी कर उसमें से पहले मिट्टी को किलो के भाव में खरीदा जाता है और उसमें से कीमती लेटिन नेम निकालकर और महंगे दामों में बेचा जाता है इस काम में यात्रा माही था जिसके चलते उसने मोटर गैरेज में काम करने वाले लोगों से संपर्क करते हुए इस तरह की वारदात को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ें- टाईगर की चहलकदमी से ग्रामीणों का छूटा पसीना, वन विभाग ने की ट्रैकिंग शुरू

वहीं ज्यादा कीमत के चलते चोरी की वारदात भी करने लगे इन आरोपियों ने पुलिस के सामने तीन वारदात करना कबूल है जिनके पास दो साइलेंसर भी बरामद किए गए हैं वहीं यादराम के पास 15 किलो साइलेंसर के अंदर लगी मिट्टी मिली है, जबकि इस पूरे प्रकरण को लेकर क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस जांच में जुटी है और इस किंग में कौन-कौन लोग सक्रिय है इसे लेकर भी जानकारी जुटाई जा रही है.

Reporter-Ashok Bhati

Trending news