नसीराबाद में कछुआ चाल चल रहा ब्रिज निर्माण कार्य, लोग परेशान
Advertisement

नसीराबाद में कछुआ चाल चल रहा ब्रिज निर्माण कार्य, लोग परेशान

नसीराबाद रेलवे स्टेशन के निकट ब्यावर मार्ग पर रेलवे के ओवर ब्रिज और अंडर ब्रिज का निर्माण कार्य कछुआ चाल से होने के कारण रेलवे फाटक बंद होने लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.

नसीराबाद में कछुआ चाल चल रहा ब्रिज निर्माण कार्य, लोग परेशान

Nasirabad: अजमेर के नसीराबाद रेलवे स्टेशन के निकट ब्यावर मार्ग पर रेलवे के ओवर ब्रिज और अंडर ब्रिज का निर्माण कार्य कछुआ चाल से होने के कारण रेलवे फाटक बंद होने लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.

बरसात के दिनों में बरसात से बचने के लिए रेलवे फाटक के पास कोई साधन और आसरा नहीं है. इसी प्रकार धूप में फाटक खुलने की इंतजार इन राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.  

नसीराबाद के रेलवे स्टेशन के निकट स्थित फाटक पर आवश्यकता को देखते हुए बीते कई दशक से ओवर ब्रिज बनाने की मांग की जा रही थी, लेकिन हर बार उनकी मांग प्रार्थना पत्र तक सीमित रह जाती थी. राहगीरों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने भी जब मुसीबतों का सामना किया तो उन्हें भी इस रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज की आवश्यकता का एहसास हुआ. वहीं, इस रेलवे फाटक पर ओवर ब्रिज निर्माण कराने की स्वीकृति को हरी झंडी दे दी गई. 

निर्माण कार्य शुरू तो हो गया, लेकिन इसकी गति कछुआ चालू होने के कारण अभी तक निर्माण कार्य आधा भी नहीं हो पाया है. विडंबना की पराकाष्ठा तो यह है कि निर्माण कार्य आरंभ कर देने के बाद रेलवे फाटक के ब्यावर जाने वाली दिशा की जमीन का क्लेरिफिकेशन होने के कारण निर्माण कार्य चलाया जा रहा है, लेकिन नसीराबाद की तरफ की जमीन का रक्षा विभाग, रेलवे विभाग और राजस्थान सरकार के आपसी सामजस्य के अभाव में जमीन का अभी तक क्लेरिफिकेशन नहीं होने के कारण यह निर्माण कार्य आगामी कितने समय तक अधूरा पड़ा रहेगा.

यह भी पढ़ेंः Jodhpur : बारिश से लबालब खेत में तीन दिन से बैठा किसान परिवार, मदद का इंतजार

इसके बारे में किसी भी विभाग के किसी भी अधिकारी और यहां तक कि ठेकेदार को भी पता नहीं है, जिसके चलते राहगीरों को रेलवे फाटक बंद होने पर मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. 

 नसीराबाद की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

राजस्थान के जोधपुर में बारिश से बिगड़े हालात, सेना की मदद से रेस्क्यू जारी

Rajasthan Weather Forecast For August : अगस्त से फिर सक्रिय होगा मानसून, अगले 48 घंटे राहत दे सकते हैं

 

Trending news