विहिप और बजरंग दल की ओर से निकाला जाएगा सिंहनाद शौर्य पथ संचलन, तैयारी को लेकर बैठक
Advertisement

विहिप और बजरंग दल की ओर से निकाला जाएगा सिंहनाद शौर्य पथ संचलन, तैयारी को लेकर बैठक

 विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल ब्यावर की ओर से आगामी 24 दिसंबर को सिंहनाद शौर्य पथ संचलन का आयोजन किया जाएगा. जिसके लिए संगठन की ओर से जोर शोर से तैयारियां की जा रही है.

विहिप और बजरंग दल की ओर से निकाला जाएगा सिंहनाद शौर्य पथ संचलन, तैयारी को लेकर बैठक

ब्यावर: विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल ब्यावर की ओर से आगामी 24 दिसंबर को सिंहनाद शौर्य पथ संचलन का आयोजन किया जाएगा. जिसके लिए संगठन की ओर से जोर शोर से तैयारियां की जा रही है. शौर्य पथ संचलन को सफल बनाने को लेकर बुधवार को शहर के उदयपुर रोड स्थित आशापुरा माता मंदिर परिसर में संगठन के पदाधिकारियों की ओर से एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. विहिप के जिला मंत्री गणपत बालोटिया ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए बताया कि आगामी 24 दिसंबर को विहिप व बजरंग दल ब्यावर की ओर से आयोजित होने वाले शौर्य पथ संचलन में शहर सहित मसूदा, भीम तथा जवाजा से सैकड़ों कार्यकर्ता पथ संचलन में भाग लेंगें.

बालोटिया ने बताया कि इसके लिए कूपन की व्यवस्था रखी गई है जिसके तहत शौर्य पथ संचलन में भाग लेने के लिए उन्हें एक दंड दुपट्टा ओर भगवा झंडा उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने बताया कि शौर्य पथ संचलन में कार्यकत्र्ताओं को सफेद टी-शर्ट पहनकर भाग लेना होगा. बालोटिया ने बताया कि आमजन की धारणा बजरंगदल के प्रति गलत बनी हुई है. उकना मनना है कि बजरंगी का मतलब उदमधाड करने वाला लेकिन ऐसी सोच ही बदलने के लिए बजरंग दल की ओर से शौर्य पथ संचलन निकाला जाता है ताकि आमजन को उनके अनुशासन ओर कदमताल का पता लग सके ओर आमजन में जो बजरंगी के प्रति गलत धारणा बनी हुई है उसे दूर किया जा सके.

24 दिसंबर को निकाला जाएगा संचलन

विहिप जिला विभाग मंत्री सुरेश वैष्णव ने बताया कि समय-समय पर पथ संचलन के माध्यम से कार्यकर्ता को रिचार्ज किया जाता है, जिसके चलते ही पथ संचलन निकाले जाते है. उन्होंने बताया कि संगठन हमेशा सनातन धर्म की रक्षार्थ कार्य करने में पत्पर रहता है. हर वर्ष इस शौर्य पथ संचलन का आयोजन पूर्व में 6 दिसंबर को आयोजित किया जाता था, लेकिन इस दिन बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडर का निर्वाण दिवस एवं तुलसी जयंती होने के कारण संगठन द्वारा इसमें बदलाव कर अब इसका आयोजन 24 दिसंबर को किया जाना तय किया गया, जिसके तहत शहर के सूरजपोट गेट स्थित सुभाष उद्यान के मुख्खय द्वार संख्खया एक से जय घोष के साथ शौर्य पथ संचलन निकाला जाएगा.

1 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता होंगे शामिल

वैष्णव ने बताया की शौर्य पथ संचलन में शहर सहित आसपास के क्षेत्र के करीब एक हजार कार्यकर्ता भाग लेंगे तथा अनुशासन में रहते हुए कदम से कमद मिलाते हुए शहर के मुख्खय मार्गो से होकर शहरवासियों को अनुशासित रहने का संदेश देंगें. उन्होंने बताया कि पथ संचलन शहर के मुख्खय मार्गों से होकर पुन गेट नंबर दो से पुन: सुभाष उद्यान पहुंचकर संपन्न होगा.जहां पर एक विशाल सभा का आयोजित होगा जिसको बजरंग दल के राष्ट्रीय स्तर के संयोजक संबोधित करेंगें. उन्होंने आमजन से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संखख्या में शहरवासी पथ संचलन में जगह-जगह पर बजरंगियों का पुष्प वर्षा कर स्वागत करते हुए उकना उत्साहवर्धन करें तथा आयोजित होने वाली सभा में भाग लेकर उसे भी सफल बनाए.

प्रेसवार्ता के दौरान विहिप जिलाध्यक्ष नितेश गोयल, विहिप जिला विभाग मंत्री सुरेश वैष्णव, जिला मंत्री गणपत बालोटिया, बजरंग दल जिला संयोजक राजीव मिश्रा, हनुमान बन्ना, हरमीत सिंह, महेंद्र सिसोदिया, बाबू सिंह गहलोत, कपिल सेन तथा माणक साहू सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Reporter- Dilip Chouhan

Trending news