Ajmer: चांपानेरी में श्री श्याम संकीर्तन महोत्सव का आयोजन, निकाली भव्य कलश यात्रा
Advertisement

Ajmer: चांपानेरी में श्री श्याम संकीर्तन महोत्सव का आयोजन, निकाली भव्य कलश यात्रा

अजमेर के मसूदा स्थित नागोला कस्बे के निकटवर्ती ग्राम चापानेरी में श्री श्याम मित्र मंडल एवं श्याम प्रेमी की ओर से संकीर्तन महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. 

कलश यात्रा में शामिल लोग

Ajmer: अजमेर के मसूदा स्थित नागोला कस्बे के निकटवर्ती ग्राम चापानेरी में श्री श्याम मित्र मंडल एवं श्याम प्रेमी की ओर से 27 अक्टूबर को शाम 6 बजे बाबा ऋषिकेश के मेला ग्राउंड में श्री श्याम संकीर्तन महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. भजन संध्या के शुभ अवसर पर एक दिन पूर्व भव्य कलश यात्रा निकाली गई. जिसमें सैकड़ों महिलाएं अपने माथे पर कलश लेकर बैंड बाजों की धुन पर पूरे कस्बे में घूमकर कलश यात्रा निकाली.

आयोजन मंडल के सदस्यों ने बताया कि संकीर्तन में जयपुर के भजन गायक चैतन्य दाधीच, साक्षी अगरवाल जयपुर, रोहित शर्मा जिम्मी कोलकाता , बिजयनगर की भजन गायिका सुगना जांगिड़ श्याम भजनों की प्रस्तुति देंगे.

आयोजनकर्ता ने बताया कि कोलकाता के फूलों से खाटू श्याम की टीम द्वारा बाबा श्याम का मनमोहक दरबार सजाया जाएगा. कीर्तन के दौरान इंदौर की टीम द्वारा इत्र वर्षा एवं खाटू श्याम का अलौकिक श्रृंगार किया जाएगा. पंडाल में आने वाले सभी श्रद्धालुओं के तिलक लगाकर मोली बांधी जाएगी साथ ही बाबा के छप्पन भोग लगाया जाएगा. 

यह भी पढे़ं- दिवाली पर हिंदू बॉयफ्रेंड की बाहों में दिखी आमिर खान की बेटी इरा, रोमांटिक फोटोज वायरल

यह भी पढे़ं- आज केवल 2 घंटे 14 मिनट तक रहेगा भाई दूज का शुभ मुहूर्त, जानें बहनें कब करें टीका

Trending news