नसीराबाद मार्टिन मेमोरियल चर्च के पादरी रेमसन विक्टर ने थाने पहुंचकर लगाई यह गुहार
Advertisement

नसीराबाद मार्टिन मेमोरियल चर्च के पादरी रेमसन विक्टर ने थाने पहुंचकर लगाई यह गुहार

भू-माफियाओं के साथ मिलीभगत करके जबरन जेसीबी चलाकर चर्च परिसर में अवैध रूप से कब्जा करने की नियत से चर्च परिसर में घुस गए थे, जिससे मसीह समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची.

पादरी रेमसन विक्टर ने थाने पहुंचकर लगाई यह गुहार

Nasirabad: राजस्थान के नसीराबाद मार्टिन मेमोरियल चर्च के पादरी रेमसन विक्टर सहित चर्च कमेटी के सचिव और कोषाध्यक्ष ने चर्च परिसर में जेसीबी मशीन चलाकर जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए सिटी पुलिस थाना में मुकदमा दर्ज कराया है.

मार्टिन मेमोरियल चर्च के पादरी रेमसन विक्टर पुत्र क्रिस्टोफर विक्टर, सचिव फिरोज हेनरी और कोषाध्यक्ष फेडिक जेम्स ने सिटी पुलिस थाना में प्रेमनगर झांसी उत्तरप्रदेश निवासी स्टीफन सिंह पुत्र एबी सिंह, छतरी रोड गगवाना अजमेर निवासी मोहम्मद शहीद खान पुत्र तेज मोहम्मद, मिशन कंपाउंड निवासी विनोद फैड्रिक पुत्र विंसेट फैड्रिक और विनीत फैड्रिक पुत्र विनोद फैड्रिक के विरुद्ध रिपोर्ट दी कि 22 जनवरी 2022 को सिटी पुलिस थाना में रिपोर्ट देते हुए बताया कि मार्टिन मेमोरियल चर्च परिसर में अवैध रूप से जेसीबी चलाकर कब्जा करने के आशय से आरोपीगणों चर्च परिसर में भूमि पर कब्जा करने का प्रयास किया. 

यह भी पढ़ें- पत्थर पीसने की फैक्ट्री में हुआ भयानक हादसा, महिला श्रमिक की मौके पर ही दर्दनाक मौत

यह भू-माफियाओं के साथ मिलीभगत करके जबरन जेसीबी चलाकर चर्च परिसर में अवैध रूप से कब्जा करने की नियत से चर्च परिसर में घुस गए थे, जिससे मसीह समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची. स्टीफन सिंह द्वारा फर्जी दस्तावेज बनाकर लगातार भू-माफिया गैंग बनाकर मसीह समाज की संपत्ति को खुर्दबुर्द करने की नियत से गैर मसीह समाज के लोगों से अच्छी खासी मोटी रकम प्राप्त कर रहा है. कार्यवाही के अभाव में उनके हौसले बुलंद हो रहे हैं. रिपोर्ट में बताया कि स्वयं को यूसीएनआईटीए का पदाधिकारी बताकर फर्जी लेटर हेड पर मोहम्मद शाहिद खान को धर्म परिसर में जबरन घुसकर अतिक्रमण और नाजायज कब्जा कराने की अनुमति अपने फर्जी संस्था के लेटर हेड पर छपवा कर दे रहा है, जिस पर शाहिद खान फर्जी लेटर हेड पर फर्जी ढंग से स्वयं को इस कमेटी का निर्माणकर्ता बताता है, जबकि असली यूएनआईटीएके पदाधिकारी से कोई लेना-देना नहीं है. 

वर्तमान में चर्च और मसीह समाज के असल पदाधिकारीगण जोकि यूनाइटेड चर्च ऑफ नॉर्दन इंडिया ट्रस्ट एसोसिएशन है और रजिस्टर्ड संस्था है. यह भारतीय कंपनी एक्ट के तहत रजिस्टर्ड है. इसका रजिस्ट्रेशन 9 मार्च 1939 को कराया गया था. इसका रजिस्टर्ड ऑफिस मुंबई में है. पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर 1978 एचडी उजगरे, 1994 में प्रेम मसीह उनके स्थान पर मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर पदाधिकारी बने. मनोज चारण डायेसिस ऑफ राजस्थान के बिशप और मुंबई ट्रस्ट के ट्रस्टी है. उन्होंने रिपोर्ट में बताया कि स्टीफन सिंह नाम का कोई भी व्यक्ति ट्रस्ट का पदाधिकारी नहीं है और ना ही ट्रस्ट से कोई लेना-देना रहा है.

स्टीफन सिंह पर मसीह समाज की अचल संपत्ति को फर्जी दस्तावेज से बेचने के कई मामले पूर्व में पुलिस थाना ब्यावर सदर में भी दर्ज किए जा चुके हैं, जिनमें इसे दोषी पाया जाकर न्यायालय में चालान पेश किए जा चुके हैं. स्टीफन सिंह वर्तमान में फर्जी लोगों को नसीराबाद में मिशन की संपत्ति को खुर्दबुर्द करने का प्रयास कर रहे हैं. सिटी पुलिस थाना ने आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके पुलिस कार्यवाही आरंभ कर दी.

Trending news