स्तनपान सप्ताह के तहत मनाया रक्षाबंधन, माताओं को बांधी राखी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1292447

स्तनपान सप्ताह के तहत मनाया रक्षाबंधन, माताओं को बांधी राखी

जिले के ब्यावर में राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में विश्व स्तनपान सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है. विश्व स्तनपान सप्ताह के दौरान स्तनपान को लेकर स्लोगन, पोस्टर तथा क्विज सहित विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जा रहा है.

मदर चाइल्ड विंग में रक्षाबंधन कार्यक्रम

Ajmer: जिले के ब्यावर में राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में विश्व स्तनपान सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है. विश्व स्तनपान सप्ताह के दौरान स्तनपान को लेकर स्लोगन, पोस्टर तथा क्विज सहित विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जा रहा है.

इन सभी प्रतियोगिताओं में मदर मिल्क बैंक, एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र सहित अन्य विभागों के नर्सिंग कर्मियों द्वारा बढ़चढ़कर भाग लिया जा रहा है. साथ ही मदर मिल्क बैंक की ओर से स्तनपान करवाने वाली महिलाओं को स्तनपान के तरीकों के साथ स्तनपान से होने वाले फायदों के बारे में जानकारी भी दी जा रही है. इसी क्रम में एकेएच में मनाए जा रहें स्तनपान सप्ताह कार्यक्रम के तहत मदर चाइल्ड विंग में रक्षाबंधन कार्यक्रम मनाया गया. मदर चाइल्ड विंग प्रभारी हनुमान नामा ने बताया कि गायनिक विभाग में भर्ती नवजात की माताओं के साथ इस दौरान रक्षाबंधन पर्व मनाया गया. इस अवसर पर नर्सिंग कर्मियों ने नवजात शिशुओं तथा उनकी माताओं के तिलक लगाकर एवं राखी बांधकर उन्हें सम्मानित किया. रक्षाबंधन का पर्व नजदीक है ऐसे में इस तरह से नवजात और माताओं को राखी बांधकर उसके रिश्ते को मजबूती प्रदान करने हेतु यह सराहनीय कदम उठाया गया.

Reporter - Dilip Chouhan

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : पति के सामने प्यार जताने के लिए महिला ने प्रेमी की हत्या कर डाली, पति ने भी दिया पूरा साथ
ये भी पढ़ें : राजस्थान का वो गांव जहां बेटी की इज्जत बचाने के लिए रातों-रात पसर गया सन्नाटा
ये भी पढ़ें : जयपुर के SMS अस्पताल से चोरी बच्चा मिला, 4 बेटियों के बाप ने "पुत्रमोह" में दिव्यांश को किया था, उसकी मां से अलग

Trending news