Rajasthan Tourism: राजस्थान में इस मंदिर से बहती है गुप्त सरस्वती नदी! जानिए किसका है ये मंदिर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2008341

Rajasthan Tourism: राजस्थान में इस मंदिर से बहती है गुप्त सरस्वती नदी! जानिए किसका है ये मंदिर

Rajasthan Tourism: राजस्थान के एक मंदिर से गुप्त सरस्वती नदी बह रही है, ऐसा दावा किया जाता है. क्या आपको इस मंदिर के बारे में पता है?

प्रतीकात्मक तस्वीर

अजमेर न्यूज: राजस्थान का अजमेर शहर धार्मिक नगरी के नाम से जाना जाता है. यहां पुष्कर में विश्व प्रसिद्ध ब्रह्मा जी का मंदिर है. वहीं अजमेर शहर में ख्वाजा साहब की दरगाह है. पुष्कर में ब्रह्मा जी के अलावा और भी कई मंदिर हैं जहां पर श्रद्धालु जाते हैं लेकिन क्या आपको पुष्कर में स्थित ऐसे मंदिर के बारे में पता है जहां से गुप्त सरस्वती नदी बह रही है.

अजमेर के पुष्कर में बैद्यनाथ मंदिर के बारे में बहुत ही कम लोगों को पता है. बैद्यनाथ मंदिर पुष्कर में स्थित है. यह मंदिर है भगवान शिव का है. स्थानीय लोगों का कहना है कि ये शिवलिंग स्वयं भू शिवलिंग है. यहां बहता हुआ पानी है. बताया जाता है कि जो पानी यहां पर बह रहा है वह गुप्त सरस्वती नदी का पानी है. पहाड़ों से होता हुआ ये पानी यहां पर आ रहा है.

बैद्यनाथ मंदिर में भगवान शिव के दर्शन के लिए एक गुफा में जाना पड़ता है.यहां पर बहुत कम लोग आते  हैं क्योंकि इस स्थान के बारे में कई लोगों को पता ही नहीं हैं. मान्यता है कि इस मंदिर में जानें से श्रद्धालुओं की सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं.

वहीं दूसरी ओर मंदिर से कुछ ही दूरी पर रेल के टीले हैं.जहां पर आप ट्रेकिंग की जा सकती है. साथ ही प्रकृति का एक बेहतर अनुभव लिया जा सकता है. राजस्थान में रेत के टीले पर आनंद लेना जहां भीड़ भी नहीं हो ऐसे स्थान अगर आप खोज रहे हैं तो आप बैद्यनाथ मंदिर परिसर जा सकते हैं. 

राजस्थान को आज मिलेगा नया CM, विधायक दल की बैठक में तय होगा मुख्यमंत्री का नाम

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों का कराया गया एसएमएस अस्पताल में मेडिकल

Trending news