RPSC News: राजस्थान लोक सेवा आयोग की परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट, 17 नवंबर तक कर सकेंगे वन टाइम रजिस्ट्रेशन में संशोधन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1440895

RPSC News: राजस्थान लोक सेवा आयोग की परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट, 17 नवंबर तक कर सकेंगे वन टाइम रजिस्ट्रेशन में संशोधन

RPSC News: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा वन टाइम रजिस्ट्रेशन में संशोधन की अवधि का विस्तार किया गया है. अब अभ्यर्थी 17 नवंबर 2022 को रात्रि 12 बजे तक वन टाइम रजिस्ट्रेशन की चार मुख्य प्रविष्टियों अभ्यर्थी का नाम, पिता का नाम, जन्म दिनांक और जेंडर को मूल दस्तावेजों के अनुसार सिंक्रोनाइज कर सकेंगे.

 

फाइल फोटो.

RPSC News: संयुक्त सचिव आशुतोष गुप्ता ने बताया कि आयोग द्वारा 5 नवंबर से 14 नवंबर 2022 तक उपरोक्त चार मुख्य प्रविष्टियों में संशोधन का अवसर दिया गया था. अभ्यर्थियों की सुविधार्थ आयोग द्वारा इसकी अवधि को बढ़ाया गया है. मूल दस्तावेजों के अनुसार वन टाइम रजिस्ट्रेशन की इन प्रविष्टियों को सिंक्रोनाइज करने के लिए ई-मित्र/ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से 500 रुपए का शुल्क देना होगा. इस संबंध में किसी भी प्रकार की तकनीकी कठिनाई होने पर recruitmenthelpdesk@rajasthan.gov.in पर ई-मेल से और दूरभाष 935232625 व 7340557555 पर संपर्क किया जा सकता है.

 गुप्ता ने जानकारी दी कि वन टाइम रजिस्ट्रेशन में अभ्यर्थियों द्वारा संशोधित की जाने वाली प्रविष्टियों द्वारा आगामी माह से प्रस्तावित परीक्षाओं के आवेदन-पत्रों में ही संशोधन होगा. पूर्व में आयोजित की जा चुकी परीक्षाओं के आवेदन-पत्रों में इससे कोई संशोधन नहीं होगा. उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा जनवरी 2022 से वन टाइम रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया लागू की गई थी. वन टाइम रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में जनआधार/आधार कार्ड के विकल्प का चुनाव करने पर सिस्टम द्वारा जनआधार/आधार कार्ड में दर्ज विवरण को स्वतः दर्ज किया जाता है.

 इस जानकारी के आधार पर ही वन टाइम रजिस्ट्रेशन का यूनिक नंबर जनरेट होता है. वन टाइम रजिस्ट्रेशन की मुख्य प्रविष्टियों को उक्त दस्तावेजों में अंकित विवरण के समरूप प्रविष्टियां सिंक्रोनाइज करने का यह अंतिम अवसर है। इसके बाद इन प्रविष्टियों में संशोधन संभव नहीं होगा.

Reporter- Ashok Bhati

ये भी पढ़ें- Rajasthan Forest Guard Paper Leak: राजस्थान वनरक्षक भर्ती परीक्षा से पहले वॉट्सऐप पर आई गई आंसर शीट, लालसोट से हुआ लीक, दो गिरफ्तार

 

Trending news