जंगली सूअर पर अजगर का अटैक, 5 मिनट में कर गया चट फिर हिलना-डुलना हुआ मुश्किल देखें VIDEO
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1332091

जंगली सूअर पर अजगर का अटैक, 5 मिनट में कर गया चट फिर हिलना-डुलना हुआ मुश्किल देखें VIDEO

Beawar: रायपुर पंचायत समिति क्षेत्र के भीला गांव में अजगर ने एक जंगली सूअर का शिकार कर लिया. जंगली सूअर को पेट में निगल लेने के कारण अजगर का हिलना-डुलना भी मुश्किल हो रहा था.

जंगली सूअर निगल गया अजगर.

Beawar: रायपुर पंचायत समिति क्षेत्र के भीला गांव में अजगर ने एक जंगली सूअर का शिकार कर लिया. जंगली सूअर को पेट में निगल लेने के कारण अजगर का हिलना-डुलना भी मुश्किल हो रहा था. जंगली सुअर पर अजगर ने बिजली जैसी तेजी के साथ झपटा और उसे 5 मिनट में ही चट कर गया. ये पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद हो गया. रायपुर वन क्षेत्र  क्षेत्र पाइथन पॉइंट के रूप में पहचाना जाता है. इस क्षेत्र में लगभग 600 अजगर हैं.

जंगली सुअर को अपनी गिरफ्त में ले लिया
बताया जा रहा है कि एक जंगली सुअर झाड़ियों के पास से गुजर रहा था. इस दौरान अजगर बिल्कुल शांत रूप से खेत में पड़ा हुआ था. जैसे ही सुअर अजगर के बगल से गुजरा अजगर ने फुर्ती से झपट्टा मारकर जंगली सुअर को अपनी गिरफ्त में ले लिया. देखते ही देखते अजगर ने जंगली सूअर को लपेट लिया और उस पर मजबूत पकड़ बना लिया. जंगली सूअर पूरी तरह से असहाय हो गया. इसके बाद अजगर ने जंगली सुअर को निगलना शुरू किया और सिर्फ 5 मिनट में भारी-भरकम जंगली सुअर को अजगर ने अपना भोजन बना लिया. 

अजगर का चलना-फिरना हुआ मुश्किल
इसकी जानकारी जब भीला निवासी किसान होशियारसिंह को मिली तो उन्होंने वन विभाग तथा पर्यावरण प्रेमी सुरेन्द्रसिंह बर को इस बाबत जानकारी दी. जानकारी के बाद सुरेन्द्रसिंह तथा सेंदडा वन नाके की टीम वन रेज अधिकारी आनंदसिंह बारहठ तथा चालक जसनाथ के साथ मौके पर पहुंची. इस दौरान सुरेन्द्रसिंह अजगर को सुरक्षित पकड़कर ग्रामीणों की मदद से उसे एक बोरे में बंद कर उसे वन विभाग की टीम के सुपुर्द किया.

भारी संख्या में ग्रामीण तथा महिलाएं एकत्रित हो गए
वन रेंज अधिकारी आनंदसिंह के अनुसार पेट में भारी भरकम शिकार होने के कारण उसका चलना-फिरना मुश्किल हो रखा है अत: उसे दूर-दराज के ऐसे जंगल में छोड़ा जाएगा ताकि वहां पर उसे किसी से खतरा नहीं हो. उधर गांव में अजगर द्वारा सूअर का शिकार कर लेने की जानकारी मिलते ही उसे देखने के लिए भारी संख्या में ग्रामीण तथा महिलाएं एकत्रित हो गई.

ये भी पढ़ें- Viral Video : हाइवे पर पिटते और गिड़गिड़ाते रहे स्कूली बच्चे, पुलिस देखती रही

महिलाओं ने बताया कि यह अजगर लंबे समय से इसी क्षेत्र में विचरण कर रहा था. एक महिला के अनुसार इस अजगर ने विगत दिनों एक मोर का भी शिकार कर लिया था. मालूम हो कि रायपुर वन क्षेत्र में काफी संखया में अजगर पाए जाते है.

Reporter- Dilip Chauhan

Trending news