Ajmer: डिस्कॉम आज से करेगा राजस्व वसूली, रात में नहीं कटेंगे कनेक्शन, फर्जी संदेश से परेशान उपभोक्ता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1493979

Ajmer: डिस्कॉम आज से करेगा राजस्व वसूली, रात में नहीं कटेंगे कनेक्शन, फर्जी संदेश से परेशान उपभोक्ता

अजनेर के पीसांगन में आज से आगामी 30 दिसंबर तक रिकवरी ड्राइव राजस्व वसूली अभियान चलाया जाएगा. वसूली जमा नहीं कराने पर बकायादार उपभोक्ताओं के विभाग नियमानुसार कार्रवाई करते हुए तुरंत ही विधुत कनेक्शन काटेगा.

राजस्व वसूली.

Ajmer News: पीसांगन सब डिवीजन क्षेत्र में अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के आदेशानुसार आज से आगामी 30 दिसंबर तक रिकवरी ड्राइव राजस्व वसूली अभियान चलाया जाएगा. इसको लेकर सहायक अभियंता सब डिवीजन पीसांगन एस सी बैरवा को चालू वित्तीय वर्ष में 102 प्रतिशत राजस्व वसूली का लक्ष्य दिया गया हैं. सहायक अभियंता एस सी बैरवा के मुताबिक पीसांगन सब डिवीजन में 1171 उपभोक्ता है जिनमें विभाग का 44.52 लाख रुपए बकाया है. इसके अलावा 1113 कटे हुए कनेक्शनों के 88.74 लाख रुपए बकाया चल रहे हैं. 

उन्होंने बताया कि सब डिवीजन के अंतर्गत 7 जीएसएस के 34 फीडरों में वसूली अभियान चलाया जायेगा. वसूली जमा नहीं कराने पर बकायादार उपभोक्ताओं के विभाग नियमानुसार कार्रवाई करते हुए तुरंत ही विधुत कनेक्शन काटेगा. सहायक अभियंता बैरवा ने बताया कि वर्तमान में कई उपभोक्ताओं के रात साढ़े 9 बजे बकाया बिल वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने के संदेश मोबाइल पर आ रहे हैं. उन मैसेज से उपभोक्ता घबराए नहीं. क्योंकि डिस्कॉम ऐसे संदेश उपभोक्ताओं को कभी नहीं भेजता है और यह संदेश फर्जी हैं.

ये भी पढ़ें- अजमेर: यूजर चार्ज को लेकर व्यापारियों ने किया प्रदर्शन, पुलिस लाइन और लोहा खान मार्केट बंद कर जताया विरोध

एईएन बैरवा ने बताया कि ऐसे फर्जी संदेश आने पर सब डिवीजन कार्यालय के हेल्पडेस्क नंबर 9057044105 पर संपर्क करें. सहायक अभियंता एस सी बैरवा ने बताया कि किसी भी उपभोक्ता के सूर्यास्त के बाद कनेक्शन नहीं काटे जाएंगे जो भी कार्य विभाग करेगा वह दिन में करेगा. बैरवा ने सब डिवीजन क्षेत्र के उपभोक्ताओं से अपील की है कि फर्जी संदेश आने पर उन्हें या हेल्प डेस्क पर सूचित करें. सहायक अभियंता बैरवा ने बताया कि जले हुए ट्रांसफार्मर को 48 घंटे में बदल दिया जाएगा. ट्रांसफार्मर जलने पर उपभोक्ता हेल्प डेस्क पर शिकायत करे ताकि विभाग ट्रांसफार्मर जलने पर 48 घंटे की तय समय सीमा में ट्रांसफार्मर बदला जा सके.

Reporter- Ashok Bhati

Trending news