नसीराबाद में आजादी के अमृत महोत्सव में हुआ नौ दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन
Advertisement

नसीराबाद में आजादी के अमृत महोत्सव में हुआ नौ दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन

नसीराबाद में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत उपखंड अधिकारी राकेश कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में नौ दिवसीय कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है.

अमृत महोत्सव में हुआ नौ दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन

Nasirabad: राजस्थान के नसीराबाद में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत उपखंड अधिकारी राकेश कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में नौ दिवसीय कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, जिसके प्रथम दिन निबंध और पोस्टर प्रतियोगिता में 11 विद्यालयों के 64 विद्यार्थियों ने अपनी दक्षता प्रदर्शित की. उपखंड अधिकारी राकेश कुमार गुप्ता के निर्देशन में केंद्रीय विद्यालय में गुरुवार को नसीराबाद छावनी की 1857 की क्रांति विषय पर निबंध और पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में छात्र छात्राओं ने कागज पर अपने दिमागी घोडे दौडाते हुए दक्षता प्रदर्शित की.

यह भी पढ़ें- 20 रुपये नहीं देने पर घर में घुसे बदमाश, बेटी के चेहरे पर तेजाब डालने की दी धमकी

प्रतियोगिता में जिला कलेक्टर द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक श्रीमती दर्शना शर्मा और उपखंड अधिकारी राकेश कुमार गुप्ता के निर्देशन और केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य रमेशचंद मीणा और उपाचार्य देवेंद्र कुमार सुकरिया के नेतृत्व में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित इस प्रतियोगिता में रुचि अचरा, कैलाशचंद, अंबिका राठौड़, हीरालाल मीणा का विशेष सहयोग रहा. निर्णायक दल के राजकुमार चतुर्वेदी, श्रीमती उषा मिश्रा, श्रीमती रंजना ने निबंध और पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में श्रेष्ठ तीन-तीन विद्यार्थियों को विजेता घोषित किया.

जिला कलेक्टर के निर्देश पर 15 जुलाई तक अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं आयोजित किए जा रहे हैं. उपखंड अधिकारी राकेश कुमार गुप्ता ने जानकारी दी कि सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक 8 जुलाई को चंद्रनाथ सेकेंडरी स्कूल में देशभक्ति पर आधारित समूह और एकल गीत, 11 जुलाई को राजकीय व्यापारिक उच्च माध्यमिक विद्यालय में देशभक्ति कविता प्रतियोगिता, 12 जुलाई को जवाहर नवोदय विद्यालय नांदला नसीराबाद में कक्षा 9 से 12 वीं तक के लिए पत्र वाचन प्रतियोगिता, 13 जुलाई को जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में नाटक का आयोजन किया जाएगा. 

इसी प्रकार 14 जुलाई को सुबह 8 से 9 तक कक्षा 9 से 12 वीं तक के लिए रैली, झांकी और शपथ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. यह रैली राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय से आरंभ होकर शहीद स्मारक, हनुमान चौक, सदर बाजार होते हुए गांधी चौक पहुंचेगी. 15 जुलाई को जवाहर नवोदय विद्यालय नांदला नसीराबाद में राउमावि भवानीखेड़ा, राउमावि नसीराबाद, मेजर कमलेश राउमावि के सहयोग से पत्रवाचन, निबंध, विजेता पोस्टर प्रतियोगिता के प्रतिभागियों का प्रदर्शन आदि कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. कार्यक्रम को सुव्यवस्थित रूप से अंजाम देने के उद्देश्य से विभिन्न कमेटियों का गठन करते हुए जिम्मेदारियां सौंपी गई है.

 

 

Trending news