ITI प्रबंधन की लापरवाही...धरने पर बैठे छात्र, जिला कलेक्टर ने दिए ये निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1286932

ITI प्रबंधन की लापरवाही...धरने पर बैठे छात्र, जिला कलेक्टर ने दिए ये निर्देश

धरने पर बैठे विद्यार्थी कॉलेज प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा भुगतने पर आक्रोश जताते हुए उनकी परीक्षाएं तय शेड्यूल के अनुसार ही करवाने की मांग कर रहे थे.

 ITI प्रबंधन की लापरवाही...धरने पर बैठे छात्र, जिला कलेक्टर ने दिए ये निर्देश

Beawar: शहर के गणेशपुरा स्थित सरकारी आईटीआई कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही के कारण 35 छात्र-छात्राओं का एक वर्ष खराब होने के मामले में बुधवार को आईटीआई के विद्यार्थी आईटीआई के मुख्य गेट पर ताला लगाकर धरने पर बैठ गए.

धरने पर बैठे विद्यार्थी कॉलेज प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा भुगतने पर आक्रोश जताते हुए उनकी परीक्षाएं तय शेड्यूल के अनुसार ही करवाने की मांग कर रहे थे. आईटीआई के बाहर विद्यार्थियों की ओर से दिए जा रहे धरने की सूचना के बाद सिटी थाना पुलिस से एएसआई शिवराज चौधरी, दीवान राजेन्द्रसिंह, जितेन्द्रसिंह, भगवानसिंह तथा जगमोहन मौके पर पहुंचे. मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने विद्यार्थियों के साथ बातचीत करते हुए उन्हें समझाने का प्रयास किया.

इस दौरान पुलिस की मध्यस्थता में आईटीआई की वाइस प्रिंसिपल आयुशी चौधरी के साथ वार्ता की गई. वार्ता के दौरान चौधरी ने जिला कलेक्टर से बात कर वस्तुस्थिति से अवगत कराया. इस पर जिला कलेक्टर ने अजमेर में आईटीआई प्रशासन को सभी 35 विद्यार्थियों की परीक्षाएं तय शेड्यूल के अनुसार ही लेने के निर्देश दिए. इस पर आईटीआई प्रशासन ने बुधवार को होने वाली प्रैक्टिकल परीक्षा की तैयारी की. तब धरना दे रहे विद्यार्थियों ने धरना समाप्त किया. वाइस प्रसिपल आयुशी चौधरी ने बताया कि जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार तय शेड्यूल के अनुसार परीक्षा आयोजित की जा रही है. इस पर विद्यार्थियों ने अपना धरना समाप्त कर दिया है.

बुधवार को धरने पर बैठने वालों में हरीश, पवन, अजय, धर्मवीर सिंह, इरफान काठात, वीरेंद्र सिंह, राहुल सिंह, जितेंद्र सिंह, नोरत सिंह, मोहित सिंह चौहान, अनिल कुमार, प्रतिभा, रेणु , सुमन, संतोष तथा पुखराज सहित अन्य शामिल थे. मालूम हो कि गणेशपुरा राजकीय आईटीआई में 35 छात्र-छात्राएं नियमित रूप से अध्ययन कर रहे हैं. छात्र-छात्राओं के अनुसार आईटीआई कॉलेज प्रशासन यूनिट फीटर के सेशनल सत्रांक ऑनलाइन नहीं चढ़ाए गए. इसके चलते प्रवेश पत्र कार्ड जारी नहीं हुए हैं. जिसके कारण कॉलेज में अध्ययनरत 35 विद्यार्थियों को बुधवार से होने वाली परीक्षाओं से वंचित होना पड़ रहा है. जिसके कारण विद्यार्थियों का एक साल खराब हो रहा था. इसको लेकर मंगलवार से ही पीड़ित विद्यार्थी आंदोलन कर रहे थे.

Reporter-Dilip Chouhan

ये भी पढ़ें- विवादों में नदबई विधायक जोगिन्दर अवाना, जयपुर और नोयडा के एड्रेस पर नोटिस हुआ जारी

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news