Nasirabaad: नसीराबाद में सीईओ निकले शहर की सड़कों पर, अतिक्रमण को लेकर जताई नाराजगी
Advertisement

Nasirabaad: नसीराबाद में सीईओ निकले शहर की सड़कों पर, अतिक्रमण को लेकर जताई नाराजगी

Nasirabaad, Ajmer News: अजमेर के नसीराबाद में कैंटेंमेंट सीईओ उमेश पारीक ने शहर का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने अतिक्रमण, बिगड़ी यातायात व्यवस्था, स्वच्छता एवं कानून की पालना के प्रति जागरूक आमजन को जागरूक करने के लिए अभियान चलाने की कार्य योजना बताई.

सीईओ निकले शहर की सड़कों पर

Nasirabaad, Ajmer News: अजमेर के नसीराबाद में कैंटेंमेंट सीईओ उमेश पारीक ने शहर का दौरा करके दिए कड़े निर्देश और शीघ्र कार्रवाई के संकेत दिए. छावनी परिषद नसीराबाद के मुख्य अधिशासी अधिकारी उमेश पारीक ने शहर का सघन दौरा शुरू कर दिया और विभिन्न ज्वलंत समस्याओं के समाधान के बारे में विस्तृत जानकारियां ली. सुबह शहर का बाजार खुलते वक्त सदर बाजार सहित संपर्क मार्गों का सघन दौरा किया और दुकानदारों व ठेले वालों के द्वारा फुटपाथ व सड़क तक अतिक्रमण कर लेने के कारण शहर की बिगड़ी यातायात व्यवस्था से आम नागरिक, राहगीरों व वाहन चालकों को राहत दिलाने के लिए अतिक्रमण हटाओ कार्रवाई आरंभ करने के संकेत दिए. जिसमें पुलिस का भी सहयोग लिया जाएगा.

कैंटोंमेंट सीईओ उमेश पारीक के साथ सफाई विभाग प्रभारी आशीष शर्मा भी मौजूद रहे और उन्होंने शहर की घनी आबादी वाले गली मोहल्लों का भी सघन दौरा करके सफाई व्यवस्था, पेयजल वितरण, अतिक्रमण आदि की जानकारियां लेकर कार्रवाई करने के संकेत दिए और बताया कि कई मकान वालों ने काफी अधिक अतिक्रमण कर लिया, जिससे जागरूकता के अभाव के कारण अब उन अतिक्रमणकारी से पड़ोसी ही परेशान है. आमजन में जागरूकता का अभाव बताते हुए जागरूकता अभियान आरम्भ करने पर जोर दिया गया.

कैंटोंमेंट सीईओ उमेश पारीक ने शहर का निरीक्षण करते वक्त अफसोस जाहिर करते हुए बताया कि आमजन को स्वच्छता एवं कानून की पालना के प्रति जागरूक करने की अत्यधिक आवश्यकता है. जिससे समस्याओं पर अंकुश लगाया जा सके और शहर स्वच्छ व सुंदर नजर आए. पेयजल समस्या समाधान के लिए उन्होंने पेयजल वितरण नल पर बूस्टर लगाकर पानी लेने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए और बताया कि इन बूस्टर के कारण कई व्यक्तियों तक पानी नहीं पहुंच पाता जबकि छावनी परिषद समुचित मात्रा में पेयजल वितरित कर रहा है. पेयजल समस्या समाधान के लिए बूस्टर जप्त करने के भी निर्देश दिए. उन्होंने शहर के सदर बाजार सहित संपर्क मार्गो व गली मोहल्लों में श्रमदान अभियान चलाने की कार्य योजना भी बताई, जिससे आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा सके और कचरा आदि सार्वजनिक स्थान पर नहीं फेंके. सार्वजनिक स्थलों पर कचरा पटकने वालों का चालान करने के भी निर्देश दिए.

यह भी पढे़ं- 

Petrol-Diesel Price Rajasthan: पेट्रोल-डीजल की किमतों में हुआ बदलाव? जानें अपने शहर का भाव

लड़का बनकर लोगों के दिल धड़काती है राजस्थान की यह लड़की, वीडियोज मचाते हैं तहलका

 हेड कॉन्स्टेबल ने बूढ़ी अम्मा को मारी लात, खून खौला देंगी ये तस्वीरें, कहेंगे- जेल में डालो इसे

 

Trending news