चिकित्सा विभाग के जर्जर भवन दुर्घटनाओं को दे रहे निमंत्रण, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान
Advertisement

चिकित्सा विभाग के जर्जर भवन दुर्घटनाओं को दे रहे निमंत्रण, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

ग्रामीणों को पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से जरूरत के मुताबिक समय-समय पर विभिन्न सरकारी भवनों का निर्माण करवाने में करोड़ों रुपये खर्च कर रही है. वहीं दूसरी ओर पुराने भवन जर्जर होकर दुर्दशा का शिकार हो रहे है.

जर्जर भवन दुर्घटनाओं को दे रहे निमंत्रण

Masuda: ग्रामीणों को पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से जरूरत के मुताबिक समय-समय पर विभिन्न सरकारी भवनों का निर्माण करवाने में करोड़ों रुपये खर्च कर रही है. वहीं दूसरी ओर पुराने भवन जर्जर होकर दुर्दशा का शिकार हो रहे है. मसूदा उपखंड क्षेत्र के ग्राम रामगढ़ में ही कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें सरकारी भवन दुर्दशा का शिकार होकर अपने हाल पर आंसू बहा रहे हैं. 

इनमें शिक्षा विभाग और चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के भवनों सहित विभिन्न विभागों के भवन जर्जर होकर अपने हाल पर आंसू बहा रहे हैं. रामगढ़ के राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में कार्यरत चिकित्सकों को वर्तमान हालत में अपने स्तर पर मकान किराए पर लेकर देने की मजबूरी बनी हुई है. 

यह भी पढ़ें - जालोर में लंपी स्किन की चपेट में गौवंश, संक्रमण के डर से भागे गोशालाकर्मी, एक दिन में 25-30 मौत

वहीं चिकित्सा विभाग के 3 पुराने भवन जर्जर हालत में अपने हाल पर आंसू बहा रहे है. वर्तमान स्थिति की बात करें तो तीन में से एक बीच का क्वार्टर तो जर्जर होकर गिर भी गया है. गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई मौजूद नहीं होने से कोई भी इस हादसे का शिकार होने से बच गया अन्यथा किसी की भी जान के लाले पड़ सकते थे. 

आश्चर्य तो इस बात का है कि इस घटना के बाद भी चिकित्सा विभाग के अधिकारी इस भवन की सुध लेने की शायद जरूरत ही महसूस नहीं कर रहा है. इसी प्रकार बैंक और पोस्ट ऑफिस के सामने स्थित राजकीय केंद्रीय प्राथमिक विद्यालय भवन जर्जर हालत में होकर अपने हाल पर आंसू बहा रहा है.

Reporter: Manveer Singh

अजमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Sardarpura : 18 घंटे की मेहनत के बाद न्यू रूप नगर से निकला 25 लाख लीटर पानी, अब की जा रही फॉगिंग

Aaj ka rashifal : आज शनिवार को कुंभ लवमेव के साथ गुजारेंगे दिन, धनु की जिंदगी में होंगे सुखद बदलाव

नवलगढ़: CM सलाहकार डॉ. राजकुमार के नाम पर ठगी का प्रयास, मांगे इतने हजार रुपये

Trending news