मसूदा: 3 दिन बाद ही उखड़ने लगे सड़क के पैच वर्क, ग्रामीण बोले- घटिया सामग्री का उपयोग
Advertisement

मसूदा: 3 दिन बाद ही उखड़ने लगे सड़क के पैच वर्क, ग्रामीण बोले- घटिया सामग्री का उपयोग

अजमेर के मसूदा के ब्यावर केकड़ी मार्ग की लंबे समय से मरम्मत न होने से राहगीर और ग्रामीण परेशान थे. करीब दो साल से सड़क की हालत पूरी तरह से खस्ताहाल थे. उसके बाद भी विभाग इस पर ध्यान नहीं दे रहा था. 

मसूदा: 3 दिन बाद ही उखड़ने लगे सड़क के पैच वर्क, ग्रामीण बोले- घटिया सामग्री का उपयोग

Masuda: मसूदा के ब्यावर केकड़ी मार्ग की लंबे समय से मरम्मत न होने से राहगीर और ग्रामीण परेशान थे. सड़क की हालत ऐसी थी कि दोपहिया वाहन चालक भी मुश्किल से गुजर पा रहे थे, जिस पर 3 दिन पूर्व पैच वर्क को भरने का कार्य शुरू हुआ था. 

ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार और अधिकारियों की मिलीभगत के कारण घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है. ब्यावर केकड़ी मार्ग पर केकड़ी से पैच वर्क भरते-भरते 3 दिन में नागोला पहुंचे ठेकेदार के कारिंदे लेकिन पीछे घटिया सामग्री के कारण पेज वर्क उखड़ने शुरू हो गए. 

यह भी पढे़ं- नसीराबाद: गली-मोहल्लों में भी आवारा पशुओं का आतंक, आमजन का जीना हुआ दुश्वार

 

गौरतलब है कि करीब दो साल से सड़क की हालत पूरी तरह से खस्ताहाल थे. उसके बाद भी विभाग इस पर ध्यान नहीं दे रहा था. कई वाहन चालक चोटिल भी हो चुके थे. नागोला से केकड़ी मार्ग पर गड्ढों के कारण कहीं दुर्घटनाएं भी घट चुकी हैं, जिसमें कहीं लोग अपनी जान गवा चुके हैं. 

नागोला बस स्टैंड एसोसिएशन अध्यक्ष धनराज साहू, समाजसेवी किशन सिंह राठौड़, वार्ड पंच सुनील पालीवाल, सरपंच प्रतिनिधि रामदेव गुर्जर समाजसेवी भागचंद खारोल ने बताया कि करीब पांच वर्ष पहले यह मार्ग बनाया गया था. परंतु दो साल में ही यह मार्ग पूरी तरह से खस्ताहाल हो चुका है. इस मार्ग से भारी वाहन भी गुजरते है, जिससे कई हादसे भी यहां भी हो चुके है. हादसों में कहीं लोग अपनी जानें गंवा चुके हैं.

पीडब्ल्यूडी केकड़ी अधिशासी अभियंता केदार शर्मा का कहना है कि में माप दर्ज करने से पहले प्रत्येक पैच का निरीक्षण करने के लिए कल अपने जेईएन और एईएन को भेजूंगा.

Trending news