सिद्धू मुसेवाला की हत्या में लॉरेंस विश्नोई गैंग और गोल्डी बराड़ का हाथ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1201332

सिद्धू मुसेवाला की हत्या में लॉरेंस विश्नोई गैंग और गोल्डी बराड़ का हाथ

पंजाब ( Punjab ) के सिंगर और कांग्रेस ( Congress ) से चुनाव लड़े सिद्धू मूसेवाला ( sidhu moose wala murder) की हत्या मामले में गोल्डी बरार ( Goldie Brar ) और लॉरेंस विश्नोई गैंग ( Lawrence Vishnoi gang) का नाम सामने आ रहा है. 

सिद्धू मुसेवाला की हत्या में लॉरेंस विश्नोई गैंग और गोल्डी बराड़ का हाथ

पंजाब के सिंगर और हाल में हुए पंजाब चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी रहे सिद्धू मुसेवाला की हत्या हो गई है. लेकिन उनकी हत्या के बाद अब इसमें लॉरेंस विश्नोई गैंग का नाम भी सामने आ रहा है. हत्या के दो घंटे के अंदर ही लॉरेंस विश्नोई गैंग की ओर से इस हत्या की जिम्मेदारी ली गई है. घटना के बाद पंजाब के डीजीपी ने भी इस मामले में प्रेस कांफ्रेंस में लॉरेंस विश्नोई गैंग को जिम्मेदार बताया है.

क्यों थे लॉरेंस विश्नोई के निशाने पर मूसेवाला

घटना के बाद कनाडा बेस्ड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने भी फेसबुक पर पोस्ट डालकर हत्या की जिम्मेदारी ली. गोल्डी बरार ने अपनी पोस्ट में भी लॉरेंस विश्नोई गैंग का जिक्र किया. इसके अलावा सोशल मीडिया पर लॉरेंस विश्नोई गैंग के नाम से भी एक फेसबुक पोस्ट डाली गई जिसमें इस हत्या की जिम्मेदारी ली गई. फेसबुक पोस्ट में सिद्धू मुसेवाला को पिछले साल 8 अगस्त 2021 को मोहाली के अंदर सैक्टर 71 में अकाली लीडर विक्की मिधुखेड़ा की मौत का भी जिक्र किया गया. आरोप लगाया गया कि विक्की की मौत में भी मूसेवाला का हाथ था. 

विक्की और लॉरेंस का क्या रिश्ता था

यूथ का अकाली लीडर विक्की मिधुखेड़ा को लॉरेंस विश्नोई का करीबी बताया जाता है. इस हत्या में मूसेवाला के मैनेजर शगन प्रीत सिंह का नाम भी आया था. पुलिस जांच में भी उसका नाम सामने आया था. लेकिन जब तक पुलिस उस तक पहुंचती उससे पहले ही वो फरार हो गया. शगन प्रीत देश छोड़कर ऑस्ट्रेलिया भाग गया था. विक्की मिधुखेड़ा को लॉरेंस विश्नोई का बेहद करीबी बताया जाता था. ऐसे में विक्की की मौत के बाद से ही लॉरेंस विश्नोई गैंग मूसेवाला पर हमले की प्लानिंग कर रही थी. 

सुरक्षा हटने के एक दिन में हत्या

पंजाब के मुख्यमंत्री बनने के बाद भगवंत मान कई लोगों की सुरक्षा हटाने का फैसला ले चुके है. इसी सिलसिले में मूसेवाला की सुरक्षा भी हटाई गई थी. सुरक्षा हटाने के 24 घंटे के भीतर पंजाब के मनसा जिले के जवाहरके गांव में शाम करीब साढ़े 5 बजे उस पर 12 राउंड फायरिंग की गई. जिसमें मूसेवाला की मौत हो गई. उसके दो साथी भी इस हमले में घायल हुए है. 

दूसरी बड़ी खबरें बढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news