Kishangarh: धूमधाम से मनाया गया तेजाजी निर्वाण स्थली पर तेजा दशमी पर्व
Advertisement

Kishangarh: धूमधाम से मनाया गया तेजाजी निर्वाण स्थली पर तेजा दशमी पर्व

कोरोना संक्रमण के चलते दो साल यहां मेले का आयोजन नहीं होने से इस बार बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. मेले के मद्देनजर प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं.

Kishangarh: धूमधाम से मनाया गया तेजाजी निर्वाण स्थली पर तेजा दशमी पर्व

Kishangarh: किशनगढ़ के निकटवर्ती सुरसुरा गांव स्थित वीर तेजाजी निर्वाण स्थली पर तेजा दशमी का पर्व आज बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. बाबा की प्रतिमा का नयनाभिराम श्रृंगार किया गया. लोगों का कहना है कि तेजाजी महाराज ने सर्प के रूप में दर्शन भी दिए. मंदिरों और घरों पर तेजाजी महाराज के भक्त अपने आराध्य देव को चूरमा-बाटी, नारियल और खीर का भोग लगाएंगे और जोत भी लेंगे.

अजमेर जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें-  राजस्थान में सचिन पायलट के जन्मदिन से पहले की ये तस्वीरें, शक्तिप्रदर्शन के क्या है सियासी मायने

कोरोना संक्रमण के चलते दो साल यहां मेले का आयोजन नहीं होने से इस बार बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. मेले के मद्देनजर प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. दूरदराज से श्रद्धालु बाबा के दर्शन करने पहुंच रहे हैं और बाबा के निशान भी चढ़ा रहे हैं. एसडीएम भंवरलाल, जनागल सीओ ग्रामीण लोकेंद्र दादरवाल, रूपनगढ़ थाना प्रभारी अयूब खान ने मेले की व्यवस्थाओं को पूरी तरह से संभाल रखा है. 1 माह से श्रद्धालुओं का रेला मंदिर में उमड़ रहा है और आज तेजाजी का विशेष दिन है.

 

Trending news