Kishangarh: प्राथमिक विद्यालय उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्रमोन्नत, बच्चों का भविष्य होगा उज्जवल
Advertisement

Kishangarh: प्राथमिक विद्यालय उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्रमोन्नत, बच्चों का भविष्य होगा उज्जवल

विधायक ने हाल ही में इसी बजट सत्र 2022-23 के अंतर्गत और बजट सत्र से पूर्व प्रदेश के मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात कर उपरोक्त विद्यालयों को उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्रमोन्नत किए जाने के संबंध में आग्रह किया था.

प्राथमिक विद्यालय में क्रमोन्नत

Kishangarh: किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के ब्लॉक किशनगढ़ और अंराई में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय रामसिंहपुरा (बोराडा) और राजकीय प्राथमिक विद्यालय पेडीभाटा (पाटन) में और इनके आसपास के क्षेत्रों में कई विद्यार्थी अध्यनरत है लेकिन अब तक उक्त विद्यालय प्राथमिक स्तर के होने से यहां कक्षा 5 तक ही छात्र-छात्राएं अपना अध्ययन कर पा रहे थे और कक्षा 5 से आगामी कक्षाओं में उच्च प्राथमिक विद्यालयों के अध्ययन हेतु इन्हें अन्यत्र अन्य विद्यालय में जाना पड़ रहा था, जिससे विद्यार्थियों को अनावश्यक परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा था. 

यह भी पढ़ें - अजमेर का छात्र इंग्लैंड में लापता, समंदर किनारे घूमने गया था सुजल, मदद की गुहार

छात्र-छात्राओं की उपरोक्त परेशानी और इन विद्यालयों को क्रमोन्नत कराए जाने की महती आवश्यकता के दृष्टिगत विधायक सुरेश टाक के प्रयास रंग लाए है. विधायक ने हाल ही में इसी बजट सत्र 2022-23 के अंतर्गत और बजट सत्र से पूर्व प्रदेश के मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात कर उपरोक्त विद्यालयों को उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्रमोन्नत किए जाने के संबंध में आग्रह किया था, जिस पर विधायक टाक की अनुशंसा के आधार पर मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के निर्देशानुसार उक्त राजकीय प्राथमिक विद्यालय रामसिंहपुरा (बोराडा) और राजकीय प्राथमिक विद्यालय पेडीभाटा (पाटन) को उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्रमोन्नत किए जाने की स्वीकृति प्रदान किए जाने पर निदेशक शिक्षा निदेशालय राजस्थान बीकानेर द्वारा क्रमोन्नति के आदेश जारी कर दिए गए है.

विधायक टाक ने बताया कि उपरोक्त विद्यालयों के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में क्रमोन्नत होने से किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम पंचायत बोराडा और पाटन और इनके आसपास के क्षेत्रों के छात्र-छात्राओं को अब उच्च प्राथमिक में कक्षा 8 तक अध्ययन हेतु अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा और उन्हें यही उच्च प्राथमिक अध्ययन का लाभ उपलब्ध होगा, जिससे विद्यार्थियों को अब तक हो रही परेशानियों का भी निदान होगा. 

इसी के साथ छात्र-छात्राओं का शैक्षणिक भविष्य भी उज्जवल होगा, इन विद्यालयों के क्रमोन्नति पर यहां अध्यापकों के नवीन पद भी सृजित होंगे और विद्यालयों की सुविधाओं में भी विस्तार होगा. साथ ही विधायक टाक ने यह भी कहा कि पढे़गे बच्चे तभी तो आगे बढ़ेगे बच्चे. इसी संकल्प को आत्मध्यान में रखते हुए विधायक ने उपरोक्त विद्यालयों को क्रमोन्नत करवाने की अनुशंसा करते हुए इन्हें क्रमोन्नत करवाया है.

Reporter: Manveer Singh

अजमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

अन्य बड़ी खबरें

Aaj Ka Rashifal : आज शुक्रवार को मेष-मकर-कुंभ के साथ है भाग्य, तुला वाणी पर रखें काबू

सिख युवक की आंखों में डाली मिर्ची, पुजारी बताने पर, बाल काट कर छोड़ा

वाटरफॉल में नहा रहे थे जीजा-साला, 400 फीट नीचे गिरे, जीजा की मौत, साले की तलाश जारी

Trending news