Kishangarh: गाजे-बाजे के साथ रामदेवरा के लिए पदयात्रा हुई रवाना
Advertisement

Kishangarh: गाजे-बाजे के साथ रामदेवरा के लिए पदयात्रा हुई रवाना

देवरिया से भागचंद प्रजापति के नेतृत्व में आज 27वीं पदयात्रा गाजे-बाजे के साथ रवाना हुई.

Kishangarh: गाजे-बाजे के साथ रामदेवरा के लिए पदयात्रा हुई रवाना

Kishangarh: बोराडा ग्राम पंचायत के गांव देवरिया से बाबा रामदेव की रामदेवरा के 27वीं पदयात्रा गाजे बाजे के साथ रवाना हुई. जानकारी के अनुसार, देवरिया से भागचंद प्रजापति के नेतृत्व में आज 27वीं पदयात्रा गाजे-बाजे के साथ रवाना हुई.

इस दौरान जय बाबा की के जयकारों के साथ पदयात्रा बोराडा, डबरेला, 12 मील, नसीराबाद होते हुए जाएगी. इस दौरान भागचंद गुर्जर ओंकार सिंह, गोविंद सिंह, जितेंद्र सिंह आदि मौजूद थे. 

आसपास के गांवों से भी गए पैदल यात्री
इसी प्रकार क्षेत्र के बंथली, रिंगनोट, बरोल, आदि गांवों से भी रामदेवरा के लिए गाजे-बाजे के साथ पदयात्रा झंडे के साथ रवाना हुई, जिसमें पद यात्रियों ने जय बाबा की, एक दो तीन चार बाबा तेरी जय जय कार के जयकारों के साथ पदयात्रा शुरू हुई. अलग-अलग गांवों से जाने वाली पदयात्रा का नसीराबाद तक अलग-अलग मार्ग रहेगा, जबकि नसीराबाद के बाद एक ही मार्ग से क्षेत्र के जत्थे पदयात्रा करेंगे.

गांवों में खुलने लगे भंडारे
क्षेत्र में जगह-जगह और गांव-गांव में पद यात्रियों की सेवा के लिए भंडारे खोले जा रहे हैं, जिसमें क्षेत्र सहित दूर-दराज से आने वाले पद यात्रियों के भोजन और चाय-नाश्ते सहित आवासीय व्यवस्था है. गांवों के लोग भक्तों और पद यात्रियों की सेवा कर रहे हैं, जिससे पैदल यात्रियों की सेवा कर पुण्य कमाया जा रहा है.

अजमेर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Aaj ka Rashifal: मंडे के दिन इन राशियों का भाग्य देगा साथ, मेष पर होगी धन की बरसात, जानें आज का राशिफल

तीज की शाही सवारी में 150 कलाकार ने बिखेरी राजस्थान की लोक नृत्य की छटा

 

 

Trending news