Ajmer:अजमेर में हिन्दू संगठनों ने किया शहर के एंट्री गेट पर पोस्टर लगाने का विरोध, आंदोलन की दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1523382

Ajmer:अजमेर में हिन्दू संगठनों ने किया शहर के एंट्री गेट पर पोस्टर लगाने का विरोध, आंदोलन की दी चेतावनी

Ajmer News: अजमेर में सकल हिन्दू संगठनों ने किया शहर के एंट्री गेट पर ख्वाजा की नगरी लिखे पोस्टर का विरोध. बोले इससे शहर की शांति व सौहार्द को बिगाड़ने के लिए इस तरह की मांग की जा रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

विरोध करते सकल हिन्दू संगठन

Ajmer News: अजमेर में सकल हिंदू समाज की ओर से उर्स के दौरान अजमेर के चारों एंट्री पॉइंट पर ख्वाजा की नगरी में आपका स्वागत है लिखे बैनर पोस्टर लगाने की मांग का विरोध किया गया.इस दौरान अजमेर दरगाह अंजुमन कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती की ओर से जिला प्रशासन से इस तरह की मांग की गई. जिससे लेकर सकल हिंदू समाज की ओर से अजमेर संभागीय आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर बताया गया कि अजमेर सम्राट पृथ्वीराज चौहान की नगरी है.ऐसे में इसे लेकर किसी तरह का परिवर्तन नहीं किया जाए अगर इस दौरान किसी तरह का परिवर्तन किया जाता है तो, जिला प्रशासन को विरोध का सामना करना पड़ेगा.

उनका कहना है कि अजमेर सर्वधर्म सद्भाव की नगरी रही है, ऐसे में इससे किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं की जाए. सकल हिंदू समाज के पदाधिकारियों का कहना है कि अजमेर का इतिहास गौरवशाली रहा है और राजा अजय पाल द्वारा इसे बसाया गया है और उसके बाद सम्राट पृथ्वीराज चौहान की नगरी के नाम से यह शहर पहचाना जाता है. अगर इसके बावजूद भी शहर के एंट्री पॉइंट में किसी तरह का परिवर्तन किया जाता है तो फिर सकल हिंदू समाज की ओर से आंदोलन किया जाएगा.

हिंदू समाज के पदाधिकारियों का आरोप है कि अंजुमन कमेटी के सचिव की तरह गई यह मांग आमजन में तीव्र रोष व्याप्त करने वाली है.इससे शहर की शांति व सौहार्द को बिगाड़ने के लिए इस तरह की मांग की जा रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

Reporter: Ashok Bhati

यह भी पढ़ें: डेगाना के पन्ना लाल ने चित्र कला में लहराया परचम, कई राष्ट्रीय पुरस्कार कर चुके हैं अपने नाम

Trending news