स्वास्थ्य विभाग ने कसी कमर, मिलावटी मिठाई बनाने वालों पर कसा शिकंजा
Advertisement

स्वास्थ्य विभाग ने कसी कमर, मिलावटी मिठाई बनाने वालों पर कसा शिकंजा

रक्षाबंधन के त्यौहार पर बहन अपने भाई के लिए मिठाई के कई व्यंजन लेती है लेकिन इस दौरान कई स्थानों पर मिलावटी मिठाई होने की शिकायतें भी सामने आई है.

स्वास्थ्य विभाग ने कसी कमर, मिलावटी मिठाई बनाने वालों पर कसा शिकंजा
Ajmer: रक्षाबंधन के त्यौहार पर बहन अपने भाई के लिए मिठाई के कई व्यंजन लेती है लेकिन इस दौरान कई स्थानों पर मिलावटी मिठाई होने की शिकायतें भी सामने आई है. ऐसे में जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत सैंपल लेने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया है जिससे कि लोगों के घर तक त्योहारी सीजन में अच्छी और गुणवत्ता वाली मिठाई पहुंच सके.
 
 इसके बावजूद भी कई दुकानों पर मुनाफा कमाने के चलते लोगों के जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है.  ऐसे में रक्षाबंधन को ध्यान में रखते हुए अजमेर मदार गेट व्यापारियों की ओर से मिलावटी मिठाई को ध्यान में रखते हुए व्यापक इंतजाम किए गए है. व्यापारियों ने बताया कि, उच्च गुणवत्ता वाली दुकानों से ही मिठाई खरीदनी चाहिए जिससे कि मिलावट ना हो. 
 
गौरतलब है कि,  मदार गेट पर कई वर्षों से मिठाईयों की पुरानी दुकानें है, जहां पर मिठाई को समय-समय पर चेक भी किया जाता है. इसके अलावा भी अजमेर जिले में अलग-अलग कई दुकाने मौजूद है, जिनमें निरंतर मिठाइयां बनती रहती हैं.
 
 त्योहारी सीजन में अलग-अलग स्थानों पर कई व्यापारी अलग से दुकान खोलते हैं जिनमें गुणवत्ता की संभावनाएं कम होती है. जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग भी लगातार सैंपल लेते हुए अपनी कार्रवाई को अंजाम देता है. इस बारे में व्यापारियों का कहना है कि वह मिलावट को लेकर स्वयं सतर्क है . इशलिए प्रशासन का सहयोग भी कर रहे है.

Trending news