ब्यावर को जिला बनाने की कवायद तेज, कलेक्टर-SP ऑफिस के लिए जमीन की तलाश जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1746632

ब्यावर को जिला बनाने की कवायद तेज, कलेक्टर-SP ऑफिस के लिए जमीन की तलाश जारी

ब्यावर को जिला बनाने की घोषणा के बाद अब उसके क्षेत्राधिकार और सरकारी कार्यालय को लेकर तैयारियां तेज हो गई है. जिससे की व्यवस्थाओं को सुचारू किया जा सके. अजमेर संभागीय आयुक्त सी आर मीणा और रेंज आईजी लता मनोज आज नवगठित ब्यावर जिले की व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे.

ब्यावर को जिला बनाने की कवायद तेज, कलेक्टर-SP ऑफिस के लिए जमीन की तलाश जारी

Ajmer News : ब्यावर को जिला बनाने की घोषणा के बाद अब उसके क्षेत्राधिकार और सरकारी कार्यालय को लेकर तैयारियां तेज हो गई है. जिससे की व्यवस्थाओं को सुचारू किया जा सके. अजमेर संभागीय आयुक्त सी आर मीणा और रेंज आईजी लता मनोज आज नवगठित ब्यावर जिले की व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ब्यावर में लगाए गए विशेष अधिकारी और अन्य अधिकारियों से विचार विमर्श करते हुए जिले को लेकर फीडबैक लिया.

साथ ही बैठक लेते हुए कई दिशा निर्देश भी दिए गए हैं मीडिया से बातचीत करते हुए संभागीय आयुक्त सीआर मीणा ने बताया कि राज्य सरकार ने ब्यावर को नया जिला बनाया है. ऐसे में इस जिले में तमाम व्यवस्थाएं बनाई जा सके इसे लेकर अधिकारियों से बातचीत की गई है. साथ ही नए बनने वाले कार्यालयों और अन्य व्यवस्थाओं के लिए भी भूमि की तलाश की जा रही है. नया जिला बनने के बाद कलेक्ट्रेट पुलिस लाइन न्यायालय सहित जिला मुख्यालय कार्यालय बनाए जाने हैं.

इसे लेकर जमीन की तलाश तेज कर दी गई है. जिससे कि इस प्रक्रिया को जल्द पूरा किया जा सके. इसे लेकर अलग-अलग स्थानों पर भूमि देखी गई है और आवश्यकतानुसार उस पर कार्रवाई की जाएगी. इस मौके पर पहुंची आईजी लता मनोज ने डिप्टी कार्यालय का जायजा लेते हुए मीडिया से बातचीत में बताया कि जिला बनने के बाद यहां तमाम व्यवस्था की जा सके और सुरक्षा को और चाक-चौबंद किया जा सके.

इसे लेकर भी दिशा निर्देश दिए साथ ही पुलिस लाइन और अन्य सुरक्षा के ऑफिस ही बनाए जाने ऐसे में उसे लेकर भूमि का चयन किया जा रहा पुलिस लाइन और अन्य व्यवस्थाओं के लिए बड़ी भूमि की आवश्यकता होगी ऐसे में इसे लेकर अलग-अलग स्थानों पर जायजा भी लिया गया है जिससे की व्यवस्थाओं को सही करते हुए जिले की प्रक्रिया को पूर्ण किया जा सके ब्यावर में बजट घोषणा के दौरान 1 नए जिले की घोषणा भी की गई थी इस पर भी काम किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः

Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने मचाई तबाही, कई इलाकों में आई बाढ़!

बिपरजॉय से प्रदेश में नुकसान, BJP प्रदेशाध्यक्ष बोले, गहलोत सरकार का आपदा प्रबंधन फेल, दावों की खुली पोल

Trending news