अजमेर में इंजीनियरिंग कॉलेज के शिक्षकों का धरना जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1432720

अजमेर में इंजीनियरिंग कॉलेज के शिक्षकों का धरना जारी

राजस्थान के अजमेर विधानसभा अजमेर में राजस्थान अभियंत्रिकी महाविद्यालय शिक्षक संघ की तरफ से माखुपुरा इंजीनियरिंग कॉलेज के बाहर धरना जारी है.

अजमेर में इंजीनियरिंग कॉलेज के शिक्षकों का धरना जारी

Ajmer News : राजस्थान के अभियंत्रिकी महाविद्यालय शिक्षक संघ की ओर से अजमेर की माखुपुरा स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज के बाहर 4 सूत्री मांगों को लेकर अपना धरना जारी रखा है. आज सभी शिक्षकों ने सरकार के आदेश की प्रतिलिपि जलाते हुए मांगों को जल्द पूरा करने की मांग रखी.

शिक्षकों का कहना है कि विगत 61 दिनों से वो अपनी 4 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सरकार और प्रशासन इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा उनका कहना है, कि शिक्षकों को कैरियर एडवांस स्कीम के तहत एरियर का भुगतान किया जाए.

सातवें वेतनमान के एरियर का भुगतान किया जाए. कैरियर एडवांस स्कीम के अंतर्गत लंबित प्रक्रिया को शीघ्र पूर्ण किया जाए और पुरानी पेंशन स्कीम में राजकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय की शिक्षकों को भी सम्मिलित किया जाए. साथ ही लंबे समय से पदोन्नति प्रक्रिया पूर्ण नहीं की गई है. वो भी की जानी चाहिए.

संघ का कहना है कि विगत 10 सालों से शिक्षक कॉलेजों में कार्यरत है लेकिन उन पर कोई ध्यान नहीं दिया रहा, ऐसे में सभी को आंदोलन की ओर अग्रसर होना पड़ा और अब धरना देकर अपना विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन शिक्षकों की अनदेखी कर रहा है, जिसे शिक्षक बर्दाश्त नहीं करेगा और ये आंदोलन आगामी दिनों में भी जारी रहेगा. जब तक कि उनकी मांगों को पूर्ण नहीं किया जाता. 

Bundi News : 12 नवंबर पर हाइवे 52 होगा जाम, सैनी समाज की आरक्षण की मांग

 

Trending news