सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का फरार आरोपी दीपक टीनू केकड़ी से गिरफ्तार, विदेश जानें की तैयारी में था, लुधियाना में बड़ा नेटवर्क
Advertisement

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का फरार आरोपी दीपक टीनू केकड़ी से गिरफ्तार, विदेश जानें की तैयारी में था, लुधियाना में बड़ा नेटवर्क

पंजाब पुलिस की कस्टडी से फरार सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड के आरोपी दीपक टोनू को केकड़ी इलाके से गिरफ्तार किया गया है. टीनू विदेश भागने की फिराक में था.

फाइल फोटो.

केकड़ी : पंजाब पुलिस की कस्टडी से फरार सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. इस मामले में फरार आरोपी दीपक टोनू को केकड़ी इलाके से गिरफ्तार किया गया है. टीनू विदेश भागने की फिराक में था. लेकिन पुलिस ने उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार टीनू पुलिस कस्टडी से भागने के बाद राजस्थान पहुंचा और अजमेर के आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में फरारी काट रहा था.

गिरफ्तारी के लिए स्पेशल सेल की 5 टीमें लगातार छापेमारी कार्रवाई कर रहीं थी. दिल्ली स्पेशल पुलिस सेल के अधिकारियों ने टीनू से 5 ग्रेनेड 2 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद कि हैं, बताया जाता है कि फर्जी पासपोर्ट के जरिए टीनू दक्षिण अफ्रीका विदेश भागने की फिराक में था. 

स्पेशल टीम ने 18 दिन में अलग-अलग राज्य में रेड की
टीनू का लुधियाना में बड़ा नेटवर्क है और टीनू लुधियाना में अवैध वसूली और ड्रग्स का कारोबार करता है. टीनू को भगाने वाले तीन युवकों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, सूत्रों के अनुसार राजस्थान आने से पहले टीनू अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मुंबई में था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम के अनुसार टीनू ने कई बार छिपने के लिए जगह बदली है. दीपक टीनू की धरपकड़ के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने 18 दिन में अलग-अलग राज्य में रेड कर फरार आरोपी का पता लगाने का प्रयास किया. इस दौरान कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की. 

दीपक का काफी एक्टिव रोल था
नेपाल बॉर्डर पर भी काफी तलाश किया इस दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीमों ने बिहार उत्तर प्रदेश समेत समीपवर्ती राज्यों वह पूर्ववर्ती राज्यों पर फोकस किया, पुलिस ने मिले इनपुट को डवलप करते हुए तकनीकी व मानवीय आधार पर ग्राउंड वर्क किया इसी आधार पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने केकड़ी क्षेत्र से दीपक टीनू को गिरफ्तार कर लिया. दीपक लॉरेंस बिश्नोई काला जठेड़ी संपत नेहरा गैंग का बड़ा एक्टिव मेंबर है. सिद्धू मूसे वाला की हत्या की योजना बनाने एक हथियार उपलब्ध करवाने में दीपक का काफी एक्टिव रोल था.

ये भी पढ़ें- Alwar: अलवर में दिवाली से पहले भिवाड़ी स्थित इस कंपनी को चोरो ने लगाई बड़ी चपत, दीवार फांदकर 5 लाख रु. का तांबा किया पार

 

Trending news