हुजूम के साथ नामांकन करने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी पारस पंच, रैली के दौरान शहरवासियों का लिया आशीर्वाद
Advertisement

हुजूम के साथ नामांकन करने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी पारस पंच, रैली के दौरान शहरवासियों का लिया आशीर्वाद

Rajasthan Election 2023:  कांग्रेस पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी पारस पंच ने भारी हुजूम के साथ अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन रैली से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी पारस पंच ने महाराणा प्रताप की मूर्ति पर माल्यार्पण किया.

हुजूम के साथ नामांकन करने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी पारस पंच, रैली के दौरान शहरवासियों का लिया आशीर्वाद

Rajasthan Election 2023:  ब्यावर विधानसभा चुनाव के तहत शनिवार से नामांकन पत्र दाखिल करने का सिलसिला शुरू हुआ. शनिवार से शुरू हुए सिलसिले के तहत कांग्रेस पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी पारस पंच ने भारी हुजूम के साथ अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

कांग्रेस पदाधिकारियों, कार्यकत्र्ताओं, सदस्यों तथा बडी संख्या में शहरवासियों के साथ शहर के मेवाडी गेट बाहर स्थित महाराणा प्रताप सर्किल से शुरू हुई नामांकन रैली से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी पारस पंच ने महाराणा प्रताप की मूर्ति पर माल्यार्पण किया.

इसके बाद उन्होंने बाबा रामदेव मंदिर पहुंचकर धोक लगाते हुए उनका आशिर्वाद लिया. इसके बाद डीजे की आवाज के साथ शुरू रैली में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता हाथ में तिरंगा झंडा लिए डीजे की आवाज पर नाचते-गाते हुए चल रहे थे. नामांकन रैली के साथ-साथ चल रहे पारस पंच शहर के व्यापारियों का अभिवादन स्वीकार करते हुए चल रहे थे.

इस दौरान पंच प्रत्येक व्यापारी के पास जाकर उनका आशिर्वाद ले रहे थे. इस दौरान शहर के व्यापारियों ने पंच को फूल मालाओं से लादते हुए उन्हें आशिर्वाद दिया. मेवाडी गेट से शुरू हुई नामांकन रैली  महावीर बाजार, एकता सर्किल, फतेहपुरिया चौपड, अजमेरी गेट, एसबीआई बैंक सर्किल से होते हुए न्यायालय परिसर स्थित निर्वाचन अधिकारी कार्यालय पहुंची. जहां पर कांग्रेस प्रत्याशी पारस पंच ने अपने समर्थकों के साथ निर्वाचन अधिकारी मृदूलसिंह के समक्ष अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया.

मालूम हो कि पारस पंच 2013 के विधानसभा चुनावों में  भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी शंकर सिंह रावत के सामने कांग्रेस पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी थे. जिन्हें चुनाव में करीब साढ़े 4 हजार वोटों से हार का सामना करना पड़ा था. इस बार कांग्रेस पार्टी ने पंच पर भरोसा जताते हुए पुन: पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी बनाया है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023 : डूंगरपुर में कांग्रेस - भाजपा से बागियों ने ठोका ताल, बीएपी के प्रत्याशियों ने शक्ति प्रदर्शन के साथ भरे नामांकन

हालांकि कांग्रेस पार्टी में भी बगावत सामने आ गई है. 2018 के पार्टी प्रत्याशी मनोज चौहान ने भी निर्दलीय लड़ने की घोषणा कर दी है. संभवतया वे भी सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते है.

नामांकन पत्र दाखिल करने के पश्चात मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी पारस पंच ने जीत के बाद 5 वर्षो तक ब्यवार विधानसभा का विकास करवाने की बात कहीं. पार्टी से एक बागी द्वारा चुनाव लड़ने की घोषणा पर पंच ने कहा कि चुनाव लड़ने का सबको अधिकार है और वे स्वतंत्र है.

Trending news