कलेक्टर ने गोशाला के आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण कर गायों की स्थिति का लिया जायजा
Advertisement

कलेक्टर ने गोशाला के आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण कर गायों की स्थिति का लिया जायजा

जिला कलेक्टर अंशदीप ने गुरुवार को शहर के अजमेर रोड की वंदे गो मातरम गोशाला में लंपीग्रस्त मवेशियों के लिए बनाए गए आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण किया.
उपखंड अधिकारी राहुल जैन और नगर परिषद आयुक्त रणजीतसिंह गोदारा के साथ सेंटर पहुंचे.

 

कलेक्टर ने गोशाला के आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण कर गायों की स्थिति का लिया जायजा

Beawar: अजमेर जिला कलेक्टर अंशदीप ने गुरुवार को शहर के अजमेर रोड की वंदे गो मातरम गोशाला में लंपीग्रस्त मवेशियों के लिए बनाए गए आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण किया. उपखंड अधिकारी राहुल जैन और नगर परिषद आयुक्त रणजीतसिंह गोदारा के साथ सेंटर पहुंचे कलेक्टर ने को-ऑर्डिनेटर शलभ टंडन सहित वंदे गो मातरम गोशाला संचालकों और गोसेवकों से बातचीत करते कर सेंटर पर लंपीग्रस्त मवेशियों की जानकारी ली. उन्होंने रोग ग्रस्त मवेशियों के उपचार और बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी ली.

यह भी पढ़ें- Dungarpur: बाइक शोरूम के ताले तोड़कर सर्विस को आई ढाई लाख की बाइक और सामान ले गए चोर

इस दौरान काॉडिनेटर शलभ टंडन ने बताया कि सेंटर पर 2 सौ से अधिक मवेशी वर्तमान में उपचाररत हैं. पिछले कुछ दिनों में कई मवेशियों को उपचार और संक्रमणमुक्त होने के बाद मुक्त कर दिया गया है. टंडन ने बताया कि सेंटर पर शहर के गो प्रेमियों, भामाशाहों, विभिन्न सामाजिक संगठनों का सहयोग मिल रहा है, जिसके तहत संक्रमित पशुओं को आयुर्वेदिक औधषीयुक्त लड्डू खिलाए जा रहे हैं. पशुओं पर देशी नुस्खों से बनी दवा का भी छिड़काव किया जा रहा है, जिसके कारण संक्रमण का असर कम हो रहा है और पशु धीरे-धीरे संक्रमणमुक्त भी हो रहे हैं. निरीक्षण के दौरान मौके पर उपस्थित लोगों ने सेंटर पर सरकारी स्तर पर दवाईयों की अभाव बताया. जिस पर जिला कलेक्टर ने शीघ्र ही इसकी व्यवस्था करने का विश्वास दिलाया. निरीक्षण के पश्चात जिलाधीश ने सेंटर पर मौजूद व्यवस्थाओं और गो सेवकों की सेवाओं पर संतोष जताया. आइसोलेशन सेंटर के निरीक्षण के पश्चात जिला कलेक्टर अजमेर के लिए रवाना होगए.

Reporter- Dilip Chouhan

यह भी पढ़ें- चेतावनी: मांगें ना मानीं तो लंबी पीड़ित गायों को दफ्तर में लाकर बांध देंगे- गौरक्षक

Trending news