पृथ्वीराज चौहान की जयंती पर विचार गोष्ठी आयोजित, जानें यूनिवर्सिटी के कुलपति ने क्या कहा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1200120

पृथ्वीराज चौहान की जयंती पर विचार गोष्ठी आयोजित, जानें यूनिवर्सिटी के कुलपति ने क्या कहा

राजस्थान राजस्व मंडल के अध्यक्ष राजेश्वर सिंह एमडीएस यूनिवर्सिटी के कुलपति अनिल शुक्ला आरपीएससी के पूर्व चेयरमैन शिव सिंह राठौड़ और पृथ्वीराज चौहान पर शोध करने वाले इतिहासकार ओंकार सिंह लखावत के साथ ही कई पदाधिकारी मौजूद रहे. इस मौके पर पृथ्वीराज चौहान के विषय में अपने अपने विचार व्यक्त करते हुए उनकी वीरगाथा को अवगत कराया.

पृथ्वीराज चौहान की जयंती पर विचार गोष्ठी आयोजित.

अजमेर: सम्राट पृथ्वीराज चौहान की 856 वीं रजत जयंती वर्ष के अवसर पर एमडीएस यूनिवर्सिटी में राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया. यह संगोष्ठी एमडीएस यूनिवर्सिटी शोध संस्थान और पृथ्वीराज चौहान ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक शोध केंद्र की ओर से आयोजित की गई. संगोष्ठी के माध्यम से पृथ्वीराज चौहान की जीवनी पर विचार विमर्श करते हुए योद्धा की वीर गाथाएं आमजन तक पहुंचे और नए शोधार्थी इस पर और नए शोध करते हुए उनकी जीवनी को पढ़ने का प्रयास करें.

इस मौके पर राजस्थान राजस्व मंडल के अध्यक्ष राजेश्वर सिंह एमडीएस यूनिवर्सिटी के कुलपति अनिल शुक्ला आरपीएससी के पूर्व चेयरमैन शिव सिंह राठौड़ और पृथ्वीराज चौहान पर शोध करने वाले इतिहासकार ओंकार सिंह लखावत के साथ ही कई पदाधिकारी मौजूद रहे. इस मौके पर पृथ्वीराज चौहान के विषय में अपने अपने विचार व्यक्त करते हुए उनकी वीरगाथा को अवगत कराया.

ये भी पढ़ें- शादी के बाद पीहर और ससुराल के गहने लेकर प्रेमी संग भागी प्रेमिका, फिर हुआ ये कांड

इस मौके पर इतिहासकार डॉक्टर नर्सिंग परदेसी के द्वारा लिखित राय पिथौरा सम्राट पृथ्वीराज चौहान पुस्तक का विमोचन भी किया गया, जिसमें पृथ्वीराज चौहान की विभिन्न जानकारियां ताजा की गई और पुराने इतिहास में कई परिवर्तन करते हुए कई नई जानकारियां साझा की गई है.

Trending news