Ajmer: कमरे में सो रही बच्ची के पास आ पहुंचा काले रंग का कोबरा सांप और फिर...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1722086

Ajmer: कमरे में सो रही बच्ची के पास आ पहुंचा काले रंग का कोबरा सांप और फिर...

अजमेर न्यूज: कमरे में सो रही बच्ची के पास काले रंग का कोबरा सांप आ गया. इसके बाद कोबरा सांप ने बच्ची पर हमला कर दिया. बच्ची के रोने पर उसके परिजन मौके पर पहुंचे. जानिए इसके बाद क्या हुआ.

Ajmer: कमरे में सो रही बच्ची के पास आ पहुंचा काले रंग का कोबरा सांप और फिर...

Beawar,Ajmer: शहर के उदयपुर रोड कृषि मंडी के पास स्थित औंकारेश्वर गार्ड के एक कमरे में सो रही एक 4 वर्षीय बच्ची को कोबरा सांप ने काट लिया. बच्ची का नाम कीर्ति है और उसके पिता का नाम संपतसिंह रावत है जो  सारोठ की रहने वाली है.

मां को दिखा काले रंग का कोबरा सांप

बच्ची के रोने की आवाज सुनकर उसकी मां कमरे में पहुंची तो देखा कि बच्ची के हाथ से खून निकल रहा है. मां से आसपास देखा तो उसे एक काला सांप दिखाई दिया. इस पर मां ने गार्डन संचालक संस्था माली समाज के अध्यक्ष हनुमान प्रसाद चौहान को सूचना दी. इसके बाद चौहान मौके पर पहुंचे तथा बच्ची को लेकर राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय पहुंचे तथा उपचार के लिए भर्ती करवाया. इसके बाद अध्यक्ष चौहान ने इसकी जानकारी पर्यावरण प्रेमी बर निवासी सुरेन्द्रसिंह को दी.

सांप का किया गया रेसक्यू

जिस पर सिंह औंकारेश्वर गार्डन पहुंचे. जहां पर उन्होंने कमरे में सांप को खोजना शुरू किया तो पाया कि करीब 3 से 4 फीट लंबा सांप गैस सिलेण्डर के पीछे छुपकर बैठा है. सिंह ने सावधानीपूर्वक उसका सुरक्षित रेस्क्यू करते हुए पास ही के जंगल में छोड़ दिया. तब कही पीड़ित परिवार ने राहत की सांस ली.

पर्यावरणप्रेमी सुरेन्द्रसिंह ने आमजन से अपील की है कि बरसात का दौर चल रहा है अत: विशेष तौर पर सावधानी बरतें. बरसात के मौसम में अक्सर सांपों के बिलों में पानी भर जाता है जिसके कारण वे अपने बिलों से बाहर आकर सुरक्षित जगहों पर छिपने के लिए चले आते है लेकिन इस दौरान किसी न किसी को वे डस लेते है. अत: जानकारी मिलते ही डरे नहीं और ना ही उन्हें कोई नुकसान पहुंचावें. उन्हें इसकी सूचना दे ताकि उसका सुरक्षित रेस्क्यू किया जाकर उनकी जान बचाई जा सके.

Reporter-Dilip Chauhan

यह भी पढ़ेंः 

Aaj ka rashifal: मेष-वृषभ-वृश्चिक राशि वालों पर होगी लक्ष्मी की बरसात, कुंंभ-कर्क को मिलेंगे नए चांस, जानें राशिफल

जून में जन्में लोग होते हैं बहुत लकी, जानिए कैसी होती है Personality

 

Trending news