Beawar: मोबाइल टॉवर लगाने का विरोध, पार्षद के साथ मिलकर एसडीएम को दिया ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1485810

Beawar: मोबाइल टॉवर लगाने का विरोध, पार्षद के साथ मिलकर एसडीएम को दिया ज्ञापन

चमन चौराहे पर विरोध प्रदर्शन के बाद सभी क्षेत्रवासी पार्षद बाघमार के नेतृत्व में उपखंड कार्यालय पहुंचे जहां पर सभी ने टॉवर के विरोध में ज्ञापन दिया.

Beawar: मोबाइल टॉवर लगाने का विरोध, पार्षद के साथ मिलकर एसडीएम को दिया ज्ञापन

Beawar: शहर के वार्ड संख्या 18 के चमन चौराहा क्षेत्र में जियो कंपनी का 5जी टॉवर लगाने का क्षेत्रवासियों ने विरोध किया. बुधवार को आसपास के लोगों ने पार्षद भरत बाघमार के नेतृत्व में एकत्रित होकर यहं पर टॉवर लगाने का विरोध करते हुए जियो टॉवर नहीं लगेगा-नहीं लगेगा... के नारे लगाए.

चमन चौराहे पर विरोध प्रदर्शन के बाद सभी क्षेत्रवासी पार्षद बाघमार के नेतृत्व में उपखंड कार्यालय पहुंचे जहां पर सभी ने टॉवर के विरोध में ज्ञापन दिया. एसडीएम के नाम दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि वर्तमान में शाहपुरा मोहल्ला ब्यावर में सार्वजनिक पार्क एवं सब्जी मंडी के समीप रामदेव मंदिर के पास रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड का मोबाईल इंटरनेट ब्राडबैंड का मोबाईल टॉवर लगाया जा रहा है. टॉवर लगाने के लिए मौके पर आवश्यक उपकरण एवं औजार इत्यादि लाकर रख दिए गए है जबकि उक्त टॉवर स्थापित होने वाला प्रस्तावित स्थल मार्गाधिकार की भूमि है तथा उससे मात्र 15-20 मीटर की दूरी पर छोटे बच्चों का विद्यालय भी स्थित है तथा आस-पड़ोस में सघन आबादी क्षेत्र विद्यमान है.

यहां पर पिछले काफी समय से यहां सब्जी मंडी संचालित हो रही है एवं वर्तमान में सभी सब्जी विक्रेताओं को मुख्य बाजारों से हटाकर प्रशासन द्वारा यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने के उद्देश्य से यहां स्थानं मुहैया करवाया गया है. सार्वजनिक पार्क में आस पडोसियों सहित शहर के बुर्जुग एवं नौजवान मार्निंग वॉक के लिए आते है. ऐसी स्थिति में अगर मोबाइल टावर प्रस्तावित स्थल पर लगाया जाता तो उससे मार्गाधिकार सहित आने जाने वाले राहगीर तथा यातायात भी प्रभावित होगा. साथ ही आसपास निवास करने वाले लोगों तथा छोटे बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पडेगा. क्षेत्रवासियों ने लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले असर को ध्यान में रखते हुए टॉवर निर्माण पर रोक लगाने की मांग की है. ज्ञापन देने वालों में पार्षद भरत बाघमार, गोपालकृष्ण, विशाल कुमार, लोकेश, पुखराज, गोविन्दसिंह, अवधेश शर्मा, अभिषेक शर्मा, मुन्नालाल, मीना जांगिड, भरत मंगल, राधेश्याम, अंकेश जोशी, संजय पालडिया, ईश्वरचंद तथा राम सागर आदि शामिल थे.

Reporter-Dilip Chouhan

खबरें और भी हैं...

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दौसा में जगह-जगह राहुल गांधी गो बैक के लगे स्लोगन

Old Pension Scheme in Rajasthan: क्या केंद्र सरकार बंद करने जा रही है NPS, पूरे देश में बहाल होगी पुरानी पेंशन स्कीम

फिर सुसाइड सिटी बनता कोटा, एक दिन में तीन सुसाइड अब कोचिंग में संडे होली डे जरूरी

Trending news