ब्यावर में शिव सेना ने मनाई महाराणा प्रताप जयंती, प्रतिमा पर अर्पित की पुष्पांजलि
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1687780

ब्यावर में शिव सेना ने मनाई महाराणा प्रताप जयंती, प्रतिमा पर अर्पित की पुष्पांजलि

शिव सेना ब्यावर की ओर से मंगलवार को महाराणा प्रताप की जयंती मनाई गई.

ब्यावर में शिव सेना ने मनाई महाराणा प्रताप जयंती, प्रतिमा पर अर्पित की पुष्पांजलि

Beawar: शिव सेना ब्यावर की ओर से मंगलवार को महाराणा प्रताप की जयंती मनाई गई. इस मौके पर शिव सेना के पूर्व उपाध्यक्ष सुधीर तोमर सहित अन्य कार्यकर्ता शहर के मेवाडी गेट स्थित महाराणा प्रताप सर्किल पहुंचे, जहां पर उन्होंने महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा के समक्ष माल्यापर्ण करते हुए पुष्पांजलि अर्पित की.

इस दौरान तोमर ने महाराणा प्रताप की जीवनी पर प्रकाश डाला. इस दौरान तोमर ने देश के वीर सपूत महाराणा प्रताप की जयंती के मौके पर उनकी स्मारक की सुध नहीं लेने पर प्रशासन के खिलाफ अपना रोष प्रकट किया. इस दौरान उन्होंने कहा की महाराण प्रताप ही ऐसे हिंदू सम्राट थे जिन्होंने मुगलों की दासता को स्वीकार नहीं किया और वे अपनी आन-बान-शान के लिए जंगलों में रहकर अपना अंतिम समय व्यतीत किया. लेकिन महाराणा प्रताप ने कभी भी मुगलों की दासता को स्वीकार नहीं किया. 

इस दौरान सिंह ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि विगत कई वर्षो से महाराणा प्रताप जयंती के मौके पर महारण प्रताप स्मारक की साफ-सफाई तथा रख-रखाव कराने के लिए ज्ञापन दिए लेकिन प्रशासन लगातार इसकी अनदेखी कर रहा है. जिसके कारण ही महाराणा प्रताप स्मारक धूल मिट्टी में भरा है. साथ ही प्रशासन से यहां पर सिढ़ी निर्माण कराने की मांग की गई लेकिन ना तो अब तक सीढिय़ों का निर्माण हुआ और ना ही प्रशासन द्वारा समय समय पर महाराणा प्रताप स्मारक का रख-रखाव किया जाता है जिसके कारण महाराणा प्रताप स्मारक दुर्दशा का शिकार हो रहा है. 

सिंह ने कहा की यहां के सांसद-विधायक भाजपा के होते हुए भी देश की आन-बान-शान के लिए मर मिटने वाले सम्राट महाराणा प्रताप के स्मारक दुर्दशा का शिकार हो रहा है. सिंह ने आगामी 22 मई को तिथि अनुसार भी महाराणा प्रताप की जयंती मनाने की बात कही है साथ ही प्रशासन से मांग की है कि वह महाराणा प्रताप स्मारक की सुध ले और उसकी साफ सफाई कराई जाए ताकि विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा प्रताप की जयंती उत्साहपूर्वक मनाई जा सके.

Reporter- Dilip Chouhan

यह भी पढे़ं- 

Rakul Preet: रकुल प्रीत ने बर्फबारी के बीच -15 डिग्री ठंडे पानी में लगाई डुबकी, देखें ये हॉट वीडियो

Laal Salaam: रजनीकांत का धाकड़ लुक आया सामने, लाल सलाम में 'मोइदीन भाई' के किरदार में दिखेंगे 'थलाइवर'

Trending news