Beawar News: विधायक रावत पहुंचे ब्यावर, शहर भर में निकाला गया विजय जुलूस
Advertisement

Beawar News: विधायक रावत पहुंचे ब्यावर, शहर भर में निकाला गया विजय जुलूस

ब्यावर जिला बनने की घोषणा के बाद विधायक शंकर सिंह रावत जब ब्यावर पहुंचे तो उनके द्वारा पंद्रह साल के संघर्ष की जीत पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ साथ पूरा शहर उनके स्वागत में उमड़ पड़ा. 

Beawar News: विधायक रावत पहुंचे ब्यावर, शहर भर में निकाला गया विजय जुलूस

Beawar: ब्यावर विधायक शंकर सिंह रावत की ओर से ब्यावर को जिला नाने को लेकर विगत पंद्रह वर्षो से संघर्ष किया जा रहा था. ब्यावर को जिला बनाने के लिए विधायक रावत ने कई बार शहरवासियों के सहयोग से धरना प्रदर्शन किया.यहां तक की भूख हड़ताल भी विधायक रावत ने की. जिसे हर बार मंत्रियों द्वारा ब्यावर पहुंचकर ब्यावर को जल्द जिला बनाने का आश्वासन दिया जाता रहा और धरना समाप्त होता गया.

इसी क्रम में विधायक रावत ने ब्यावर को जिला बनाने हेतु दो बार ब्यावर से जयपुर की पदयात्रा की. यहां पर खास बात यह है कि विधायक रावत ने दोनों बार ब्यावर को जिला बनाने के लिए जहां पद यात्राएं की वह दोनों पद यात्राएं कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कार्यकाल में ही की. जिसका परिणाम यह निकला की विधायक रावत भाजपा से होते हुए भी मुख्यमंत्री गहलोत ने दलगत राजनीति से उपर उठकर आखिरकार 17 मार्च 2023 को पूरक बजट के दौरान ब्यावर को जिला बनाने की घोषणा कर दी. 

ब्यावर को जिला बनाने की उम्मीद को लेकर शहरवासी भी टीवी चैनलों पर टकटकी लगाए बैठे रहे, और ज्यों ही सीएम गहलोत ने ब्यावर को जिला बनाने की घोषणा की तो मानों शहरवासियों का बरसों पुराना सपना पूरा हो गया और पूरा शहर मारे खुशी के झूम उठा. इस दौरान शहर में मानों दिपावली और होली का पर्व एक साथ ही मनाया जा रहा हो.

जिला बनने के बाद ब्यावर विधायक शंकर सिंह रावत विधानसभा सत्र खत्म होने के बाद शनिवार को जब ब्यावर पहुंचे तो उनके द्वारा पंद्रह साल के संघर्ष की जीत पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ साथ पूरा शहर उनके स्वागत में उमड़ पड़ा. विधायक रावत के अजमेर रोड बाइपास पहुंचने पर सैंकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने नगर परिषद सभापति नरेश कनोजिया के नेतृत्व में भव्य स्वागत किया. 

इसके बाद विधायक रावत की विजय यात्रा को पूरे शहर भर में निकाला गया. शहर के अजमेर रोड से आरंभ हुई रैली शहर के चांग गेट पहुंची जहां पर विधायक रावत ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर तथा महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद रैली शहर के मुख्य पाली बाजार, लोहारान चौपड, भारत माता सर्किल, महादेव जी की छत्री से अजमेरी गेट, सुभाष चौक, भगत चौराहा से पुन चांग गेट से होकर सेंदड़ा रोड स्थित विधायक कार्यालय पर जाकर संपन्न हुई.

इस दौरान कार्यकर्ता हाथों में भाजपा का झंडा लहराते हुए तथा भारत माता के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे. शहर के मुख्य बाजारों से निकली रैली में शहरवासियों ने विधायक शंकर सिंह रावत का जगह जगह पर माला तथा साफा पहनाकर कर उनका स्वागत किया साथ ही जिला बनने पर उन्हे बधाई दी. विधायक शंकर सिंह रावत ने ब्यावर को जिला बनाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा जिला बनाने के लिए हर समय कंधे से कंधा मिलाकर साथ देने वाली ब्यावर जनता का आभार व्यक्त किया है.

रैली के दौरान सभापति नरेश कनोजिया, उपसभापति रिखचंद खटोड, त्रिलोक चंद शर्मा, पार्षद मंगत सिंह मोनू, बद्री सामरिया, किशन चांवरिया, पार्षद वेदराज भाटी, सुरेंद्र सोनी, हंसराज शर्मा, वीरेंद्र सिंह राठौड़, मोहन फुलवारी, कन्हैयालाल कुमावत, तुलसी रंगवाला, पार्षद मोती सिंह सांखला,पूर्व पार्षद ईश्वर तंवर, पार्षद प्रीति शर्मा, ललिता जालान, सुनीता भाटी सहित बडी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता शामिल थे.

Reporter- Dilip Chauhan

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

Trending news