Beawar: अवैध खनन को लेकर ग्रामीणों का प्रर्दशन,सीएम के नाम डीएम को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Beawar: अवैध खनन को लेकर ग्रामीणों का प्रर्दशन,सीएम के नाम डीएम को सौंपा ज्ञापन

Beawar news: राजस्थान के ब्यावर जिले के अमृतपुरा पिपलाज क्षेत्र में गलत एवं गैर कानूनी रूप से सरकारी तथा चारागाह भूमि पर अवैध रूप से खनन पर रोक की मांग को लेकर सोमवार को क्षेत्र के ग्रामीण कलेक्टर कार्यालय पहुंचे.

ग्रामीणों का प्रर्दशन

Beawar news: राजस्थान के ब्यावर जिले के अमृतपुरा पिपलाज क्षेत्र में गलत एवं गैर कानूनी रूप से सरकारी तथा चारागाह भूमि पर अवैध रूप से खनन पर रोक की मांग को लेकर सोमवार को क्षेत्र के ग्रामीण कलेक्टर कार्यालय पहुंचे. जहां पर ग्रामीणों ने कलेक्टर कार्यालय के बाहर अवैध खनन को बंद करने हेतु प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद ग्रामीणों ने सीएम भजनलाल शर्मा के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

सीएम के दिया ज्ञापन
ज्ञापन में बताया गया कि अमृतपुरा तथा पिपलाज क्षेत्र में चारागाह भूमि एवं सरकारी भूमियों में काफी समय से असामाजिक तत्वों के द्वारा अवैध खनन किया जा रहा है. जिसके कारण अवैध खनन करने वाले असामाजिक तत्वों द्वारा ब्लास्टिंग की जाती है जिसके कारण क्षेत्र में भारी मिट्टी उड़ती है जिससे ग्राम वासियों का जीना दुबर हो रखा है.

अवैध खनन करने के लिए असामाजिक तत्वों द्वारा की जाने वाली ब्लास्टिंग के कारण आसपास के क्षेत्र मैं माइंस के पत्थर उड़ कर आते हैं जिससे जान माल का भी खतरा बना रहता है. 

शीघ्र बंद करवाने की मांग
इस संबंध में ग्रामीणों द्वारा विभाग के अधिकारी कर्मचारी हल्का पटवारी भू निरीक्षक तथा तहसीलदार तक को अवगत कराया गया लेकिन अब तक विभाग की ओर से कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है जिसके चलते ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है. कलेक्टर के माध्यम सीएम भजनलाल शर्मा के नाम दिए गए ज्ञापन में ग्रामीणों ने उक्त खनन कार्य को अति शीघ्र बंद करवाने की मांग की है.

साथ ही समस्या समाधान के अभाव में शांति भंग होने की संभावना भी जताई है. ज्ञापन देने के दौरान अकबर, आजाद, रहमत, पप्पू, श्रवण, बीरम,  चेतन, जावेद, अलाउद्दीन, भोजा सहित अन्य ग्रामवासी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:सड़क किनारे मिला युवक का शव, क्षेत्र में फैली सनसनी

यह भी पढ़ें:कुंदन कंवरिया संभाला प्रतापगढ़ SP का पदभार,कहा-महिला अत्याचार की.....

Trending news