Beawar: कार्यवाहक सरपंच पर आचार संहिता उल्लघंन करने का आरोप, ग्रामीणों ने दिया जिला कलेक्टर को ज्ञापन
Advertisement

Beawar: कार्यवाहक सरपंच पर आचार संहिता उल्लघंन करने का आरोप, ग्रामीणों ने दिया जिला कलेक्टर को ज्ञापन

Beawar news: रायपुर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत मेसिया के ग्रामीणों ने वार्यवाहक सरपंच पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया है. आचार संहिता उल्लंघन के आरोपी कार्यवाहक सरपंच के खिलाफ कार्यवाहीं की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया.

सरपंच

Beawar news: रायपुर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत मेसिया के ग्रामीणों ने वार्यवाहक सरपंच पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया है. आचार संहिता उल्लंघन के आरोपी कार्यवाहक सरपंच के खिलाफ कार्यवाहीं की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया. जिला कलेक्टर को दिए गए ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत मेशिया के कार्यवाहक सरपंच अपनी मनमानी करते हुये अपने पद का दुरूपयोग कर रहे है.

शिलान्यास करने का आरोप 
 ज्ञापन में बताया कि चुनाव के दौरान आचार संहिता के लागू होने के बाद उसके द्वारा ग्राम पंचायत के अधूरे नवनिर्मित भवन जिसमें भवन में रंग-रोगन, खिडकियां, दरवाजे, लाईट फिटिंग सहित अन्य काम अधूरा होने के बावजूद उसका शिलान्यास कर दिया. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कार्यवाहक सरपंच ने रात के समय शिलान्यास करवाकर अपना व राजनैतिक नेताओं के नाम लिखवाए लिए लेकिन किसी भी ग्रामीण को इसकी सूचना तक नहीं दी.

भवन निर्माण
 ग्रामीणों का आरोप है कि कार्यवाहक सरपंच उक्त भवन निर्माण संबंधित समस्त राशि उठाकर हडप कर सकता है. ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर से उक्त प्रकरण की जांच करवाकर भवन के शिलान्यास पट्ट को हटाने तथा कार्यवाहक सरपंच के खिलाफ कार्यवाहीं करने की मांग की है.

यह लोगं शामिल 
 ज्ञापन देने वालों में प्रेमप्रकाश, कादर काठात, जगदीश प्रसाद, बगदाराम सिरवी, जयराम, लक्ष्मणराम, शंकरलाल, भूंडाराम, धन्नाराम, सोहनलाल, ओमप्रकाश तथा सूर्यप्रकाश आदि ग्रामीण शामिल रहे. 

उचित कार्रवाई कि मांग 
रायपुर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत मेसिया के ग्रामीणों  का आरोप है कि आचार संहिता के दौरान , सरपंच ने अधूरे नवनिर्मित भवन का बिना काम पूरा हुए,  शिलान्यास कर दिया है. साथ शिलांयस के साथ-साथ भवन पर अपना और राजनैतिक नेताओं के नाम लिखवाए हैं.  ज्ञापन सौंपते हुए ग्रामिणों ने सरपंच के खिलाए उचित कार्रवाई कि मांग कि है. 

यह भी पढ़ें: 7 सूत्री मांगों को लेकर जीडीएस कर्मचारीयों ने किया हड़ताल

Trending news