Pushkar के विकास में लगेंगे चार चांद, बजट में पुष्कर विकास प्राधिकरण के गठन की घोषणा, लोगों ने CM गहलोत का बेहद खास अंदाज में जताया आभार
Advertisement

Pushkar के विकास में लगेंगे चार चांद, बजट में पुष्कर विकास प्राधिकरण के गठन की घोषणा, लोगों ने CM गहलोत का बेहद खास अंदाज में जताया आभार

Pushkar News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को अपनी बजट घोषणा के दौरान तीर्थ नगरी पुष्कर में पुष्कर विकास प्राधिकरण की बड़ी घोषणा की है. जिससे पुष्कर के हर वर्ग में खुशी की लहर दौड़ रही है. पुष्कर के विकास के लिए अतिरिक्त बजट मिलेगा.

Pushkar के विकास में लगेंगे चार चांद, बजट में पुष्कर विकास प्राधिकरण के गठन की घोषणा, लोगों ने CM  गहलोत का बेहद खास अंदाज में जताया आभार

Pushkar News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को अपनी बजट घोषणा के दौरान तीर्थ नगरी पुष्कर में पुष्कर विकास प्राधिकरण की बड़ी घोषणा की है. जिससे पुष्कर के हर वर्ग में खुशी की लहर दौड़ रही है. पुष्कर के विकास के लिए अतिरिक्त बजट मिलेगा. साथ ही पुष्कर के विकास में आ रही तकनीकी बाधाओं का रोड़ा अब हमेशा के लिए दूर हो जाएगा. इस घोषणा के कई मायने निकाले जा रहे हैं. एक और मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के बाद आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ का राजनीतिक कद पुष्कर की राजनीति में उभरता नजर आ रहा है तो वही मुख्यमंत्री का पुष्कर से लगाव देखकर कांग्रेस के राजनीतिक क्षत्रप अब निरुत्तर हो गए हैं.

पुष्कर के विकास को मिलेगी रफ्तार

तीर्थ नगरी पुष्कर में लंबे समय से तीर्थ के विकास की मांग विभिन्न मंचों पर दोहराई जा रही है. लंबे अरसे बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को विधानसभा में बजट भाषण के दौरान पुष्कर को विकास प्राधिकरण की नई सौगात दी है. जिससे अब पुष्कर को अतिरिक्त बजट मिलने के साथ-साथ विकास कार्यों में आने वाली तकनीकी बाधाएं अब हमेशा के लिए खत्म हो गई है. विकास प्राधिकरण की घोषणा से पुष्कर के हर वर्ग में उत्साह देखा जा रहा है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं में छाई खुशी की लहर, सरोवर पर किया दुग्ध अभिषेक

पुष्कर विकास प्राधिकरण के घोषणा के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार देखने को मिल रहा है. कांग्रेस के नगर पालिका पार्षद, कार्यकर्ता, और सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने पुष्कर सरोवर पर दुग्ध अभिषेक कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणा का स्वागत किया. इस दौरान पालिका पार्षद धीरज जादम, टीकम शर्मा, ओमप्रकाश डोल्या, सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेता जगदीश कुड़िया, दामोदर मुखिया, संजय दगदी, आलोक भारद्वाज, चंद्रशेखर गोड़, सामाजिक कार्यकर्ता अरुण पाराशर, गोविंद पाराशर मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पुष्कर से बड़ा लगाव

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का तीर्थ नगरी पुष्कर से लगाओ इन दिनों राजनीतिक गलियारों में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. एक और जहां अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेले के आयोजन के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में आयोजित हुए कार्यक्रम पर्यटन व्यवसायी और स्थानीय लोगों में लंबे अरसे तक चर्चाओं में रहे. तो वहीं पुष्कर की ज्वलंत समस्या से निजात दिलाने के लिए बजट घोषणा के अंतर्गत सरोवर में जाने वाले बरसाती गंदे पानी की रोकथाम के लिए प्रथम चरण के कार्य की बजट घोषणा के बाद विधिवत काम शुरू किया गया.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News : अशोक गहलोत ने लगाई घोषणाओं की झड़ी, 19 नए जिलों के साथ 20 बड़ी घोषणाएं

जगतपिता ब्रह्मा मंदिर के विकास को लेकर भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सजग नजर आए. राज्य सरकार के प्रयासों से जगतपिता ब्रह्मा मंदिर का जीर्णोद्धार करवाया गया. इतना ही नहीं हाल ही के दिनों में आयोजित हुए अंतरराष्ट्रीय होली महोत्सव के दौरान राज्य सरकार द्वारा पुष्कर कस्बे में बड़े स्तर के आयोजन आयोजित किए गए. जिसके चलते पुष्कर में पर्यटकों का रुझान साफ नजर आया.

आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ का बढ़ा कद

पुष्कर के निकटवर्ती ग्राम नांद में जन्मे आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड बीते 2 वर्षों से पुष्कर की राजनीति में सक्रिय नजर आ रहे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा पुष्कर विकास प्राधिकरण की घोषणा में राठौड़ का अहम योगदान माना जा रहा है. बीते दिनों में जगतपिता ब्रह्मा मंदिर के जीर्णोद्धार, स्ट्रोम ड्रेनेज ट्रीटमेंट प्लांट, अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेला और होली महोत्सव के आयोजनों में सक्रिय भूमिका निभा रहे थे. पुष्कर विकास प्राधिकरण की घोषणा के बाद एक तरफ आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ का कद बढ़ा है. तो वही राठौड़ के राजनीतिक विरोधियों के पास उन्हें घेरने के लिए मुद्दे नहीं बचे.

Trending news