शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति से आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालयों और मोहल्लो में की चस्पा
Advertisement

शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति से आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालयों और मोहल्लो में की चस्पा

अजमेर जिले के पीसांगन उपखंड क्षेत्र के नागेलाव स्थित राजकीय बालिका विद्यालय और सीनियर विद्यालय से 06 शिक्षकों को अलीपुरा विद्यालय में प्रतिनियुक्ति पर लगाने से आक्रोशित ग्रामीणों और अभिभावकों ने आज से विधार्थियों को विद्यालय नहीं भेजने और बुधवार को सामूहिक अवकाश रखने की सूचना विद्यालय दीवारों पर एक दिन पूर्व चस्पा की है. 

आक्रोशित ग्रामीणों

Nasirabad: राजस्थान के अजमेर जिले के पीसांगन उपखंड क्षेत्र के नागेलाव स्थित राजकीय बालिका विद्यालय और सीनियर विद्यालय से 06 शिक्षकों को अलीपुरा विद्यालय में प्रतिनियुक्ति पर लगाने से आक्रोशित ग्रामीणों और अभिभावकों ने आज से विधार्थियों को विद्यालय नहीं भेजने और बुधवार को सामूहिक अवकाश रखने की सूचना विद्यालय दीवारों पर एक दिन पूर्व चस्पा की है. 

यह भी पढ़ें - पधारों म्हारे देस : टूरिज्म में केरला को पछाड़ नंबर वन बना राजस्थान

 

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को नागेलाव के आक्रोशित ग्रामीणों और अभिभावकों ने पूर्व प्रधान रामा गुर्जर और टीकम कोठारी के नेतृत्व में राजकीय सज्जन कंवर मेघराज कोठारी सीनियर विद्यालय और राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय पहुंचकर मुख्य द्वार, दीवारों सहित गांव के मुख्य मार्गों और चौराहे पर बुधवार को विद्यार्थियों का सामूहिक अवकाश रखने की सूचना चस्पा की है. इस दौरान पूर्व प्रधान रामा गुर्जर, टीकम कोठारी, गोपाल गुंजल, गोरधन आदि ग्रामीणों ने शिक्षकों के प्रतिनियुक्ति आदेश निरस्त कर पुनः शिक्षकों को विद्यालय में लगाने की पुरजोर मांग भी की है.

यह है मामला
नागेलाव स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक बालिका विद्यालय में 415 नामांकित है और 12 शिक्षक कार्यरत है, जिसमें से 4 और राजकीय सज्जन कंवर मेघराज कोठारी सीनियर विद्यालय में 460 विधार्थियों का नामांकन है और 14 शिक्षक कार्यरत है जिसमें से 2 शिक्षकों को प्रतिनियुक्ति पर अलीपुरा स्थित राजकीय विद्यालयों में लगाने के आदेश शिक्षा विभाग के द्वारा जारी किए गए है. 

आदेशों से आक्रोशित ग्रामीण और अभिभावक एक दिन पूर्व पीईईओ के समक्ष पेश हुए और ज्ञापन सौंपते हुए. मंगलवार तक आदेश निरस्त नहीं करने पर 20 और 21 जुलाई को विद्यार्थियों का सामूहिक अवकाश रखते हुए स्कूल नहीं भेजने की घोषणा के साथ ही 22 जुलाई को विधार्थियों के साथ पीसांगन कूंच की चेतावनी देते हुए उपखंड स्तरीय अधिकारीयों को ज्ञापन देकर समस्या के निस्तारण की मांग करेंगे.

Reporter: Manveer Singh

अजमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य बड़ी खबरें

राजस्थान कांग्रेस में नहीं है ऑल इज़ वेल, अपनी सरकार के मंत्रियों से नाराज हैं विधायक और मंत्री

आखिर राजमाता गायत्री देवी ने क्यों छोड़ी थी राजनीति, जानें इंदिरा गांधी से मनमुटाव की वजह?

Trending news