कुम्हार को कुमावत जाति करने पर लोगों में आक्रोश, विधायक निर्मल का फूंका गया पुतला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1388759

कुम्हार को कुमावत जाति करने पर लोगों में आक्रोश, विधायक निर्मल का फूंका गया पुतला

मसूदा उपखण्ड क्षेत्र में कुम्हार प्रजापति समाज में राजस्व रिकॉर्ड में हेरा फेरी कर कुम्हार को कुमावत जाति किए जाने को लेकर भारी आक्रोश नजर आया. उपखंड क्षेत्र के सभी गावों से कुम्हार, प्रजापति समाज के लोगों ने अखाड़े वाले बालाजी मंदिर परिसर पर बैठक रखी.

कुम्हार को कुमावत जाति करने पर लोगों में आक्रोश, विधायक निर्मल का फूंका गया पुतला

अजमेर: मसूदा उपखण्ड क्षेत्र में कुम्हार प्रजापति समाज में राजस्व रिकॉर्ड में हेरा फेरी कर कुम्हार को कुमावत जाति किए जाने को लेकर भारी आक्रोश नजर आया. उपखंड क्षेत्र के सभी गावों से कुम्हार, प्रजापति समाज के लोगों ने अखाड़े वाले बालाजी मंदिर परिसर पर बैठक रखी. बैठक के बाद रैली के रूप में उपखंड कार्यालय के लिए रवाना हुए.

रैली मुख्य मार्ग से होते हुए बस स्टैंड पर पहुंची जहां पर समाज के लोगों ने फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत का मुख्य चौराहे पर पुतला फूंका. लोगों का आरोप है कि विधायक कुमावत द्वारा राजस्व रिकॉर्ड में हेराफेरी की गई, जिसमें कुम्हार प्रजापति को कुमावत दर्ज दिया गया है. जिसको लेकर विरोध स्वरूप उपखंड अधिकारी संजू मीणा को मुख्यमंत्री व राजस्व मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

यह भी पढ़ें: राजस्थान के बेरोजगारों का गुजरात में आंदोलन जारी, 9 दिनों से डाले हुए हैं डेरा

उपखंड पर धरना देने की चेतावनी

समाज द्वारा ये एलान किया कि उनकी मांगों पर तत्काल कोई संज्ञान नहीं लिया गया तो उपखण्ड स्तर पर धरना दिया जाएगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. समाज के लोगों ने बताया कि अगर मामले का निस्तारण दीपावली पहले नहीं किया गया. हम क्षेत्र में आने वाले दिवाली पर्व पर दीपदान का वितरण नहीं करेंगे और काली दिवाली के रूप में इस त्यौहार को मनाया जाएगा.

Reporter-Ashok Bhati

Trending news