गोलियों की गूंज से गूंजा पुष्कर!यहूदी धर्मस्थल पर एटीएस और ईआरटी कमांडो की मॉकड्रिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2098992

गोलियों की गूंज से गूंजा पुष्कर!यहूदी धर्मस्थल पर एटीएस और ईआरटी कमांडो की मॉकड्रिल

Alwar News: राजस्थान के एकमात्र यहूदी धर्मस्थल बेदखाबाद को आज दोपहर एटीएस और ईआरटी के कमांडो ने दोनों तरफ से घेर लिया. पिछले हिस्से से कमांडो की एक टुकड़ी ने बेदखबाद में प्रवेश किया. तो वही सामने की सीढ़िया से दूसरी टीम ने प्रवेश किया.

Mock drill

Alwar News: राजस्थान के एकमात्र यहूदी धर्मस्थल बेदखाबाद को आज दोपहर एटीएस और ईआरटी के कमांडो ने दोनों तरफ से घेर लिया. पिछले हिस्से से कमांडो की एक टुकड़ी ने बेदखबाद में प्रवेश किया. तो वही सामने की सीढ़िया से दूसरी टीम ने प्रवेश किया. इस दौरान बंदूक की गोलियों की आवाज आसपास के इलाके में गूंजती रही. 

सुरक्षा एजेंसियों द्वारा पूर्व अभ्यास किया जाता है
पुष्कर थाना प्रभारी राकेश यादव ने बताया कि आतंकवादी घटनाओं की रोकथाम और सुरक्षा की दृष्टि से समय-समय पर सुरक्षा एजेंसियों द्वारा पूर्व अभ्यास किया जाता है. इसी के चलते आज बुधवार को एटीएस और ईआरटी टीम द्वारा मॉक ड्रिल आयोजित की गई. जिसमें चिकित्सा, अग्निशमन, यातायात और पुलिस जाप्ते का रिस्पांस टाइम नोट किया गया. इस दौरान जिला पुलिस कप्तान चुनाराम जाट और जिला कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित भी मौजूद रही. गौरतलब है की पुष्कर कस्बा सालों से आतंकवादियों के निशाने पर रहा है. 

तीर्थ नगरी पुष्कर में विश्व के एकमात्र चतुर्मुख ब्रह्मा का मंदिर है. इसके साथ ही राजस्थान के एकमात्र इजरायली यहूदी समुदाय का धर्म स्थल बेतखबाद स्थित है. जिसके चलते कस्बा संवदेनशील इलाको में आता है. पूर्व में पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी आतंकवादी डेविड कोलमैन हेडली ने सन 2009 में दो दिन पुष्कर में रुक कर रेकी की थी .जिसका खुलासा मुम्बई हमले के बाद हुआ था.

 तब से ही जगत पिता ब्रह्मा मंदिर और इजरायली धर्म स्थल बेतखबात की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. हाल ही में इजरायली एम्बेसी के बाहर हुए बम धमाकों के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई जिसके चलते कुछ दिनों पूर्व ही बेड़खबाद की सुरक्षा को लेकर NSG ने विशेष सुरक्षा ड्रिल "लाइटनिंग स्ट्राइक" को अंजाम दिया था.

यह भी पढ़ें:डिप्टी सीएम ने ली परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक,5 दिन के अभियान पर हुई विशेष चर्चा

Trending news