Ajmer: अजमेर व्यापारियों ने कहा- कमाई है नहीं, नगर निगम वसूल रहे यूजर चार्ज, विरोध में बंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1493900

Ajmer: अजमेर व्यापारियों ने कहा- कमाई है नहीं, नगर निगम वसूल रहे यूजर चार्ज, विरोध में बंद

अजमेर की सभी मुख्य बाजार यूजर चार्ज के विरोध में बंद रखे गए हैं. इस बंद को अजमेर की राजनीतिक पार्टियों ने भी समर्थन दिया है और अपना गुस्सा भी जाहिर किया है. अजमेर व्यापारिक महासंघ के अध्यक्ष महेंद्र बंसल ने बताया कि प्रदेश भर में केवल अजमेर नगर निगम ही सुजल चार्ज ले रहा है. 

अजमेर बंद

Ajmer News: नगर निगम की ओर से लिए जा रहे यूजर चार्ज को लेकर आज अजमेर व्यापारियों ने बाजार बंद रखकर अपना विरोध जाहिर किया. व्यापारियों का कहना है कि प्रदेश में कहीं भी यूजर चार्ज नहीं लिया जा रहा लेकिन इसके बावजूद भी अजमेर नगर निगम प्रशासन व्यापारियों को परेशान करने की नियत से वसूली करने में जुटा है. जिसके विरोध में लगातार विरोध प्रदर्शन करते हुए गांधीवादी तरीके से भी अपना आंदोलन किया गया लेकिन इसे लेकर भी नगर निगम प्रशासन पर कोई असर नहीं हुआ.

जिसके बाद सभी व्यापारियों ने सामूहिक रूप से बाजार बंद करने का निर्णय लिया है आज अजमेर की सभी मुख्य बाजार यूजर चार्ज के विरोध में बंद रखे गए हैं. इस बंद को अजमेर की राजनीतिक पार्टियों ने भी समर्थन दिया है और अपना गुस्सा भी जाहिर किया है. अजमेर व्यापारिक महासंघ के अध्यक्ष महेंद्र बंसल ने बताया कि प्रदेश भर में केवल अजमेर नगर निगम ही सुजल चार्ज ले रहा है. छोटी दुकानों से 250 रुपये तो वहीं बड़ी दुकानों से 730 सौ रुपये यूजर चार्ज के नाम पर वसूली कर रहे.  यूजर चार्ज के नाम पर अलग-अलग स्लैब रखे गए हैं. जिसके कारण व्यापारियों पर आर्थिक भार पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें- अजमेर: यूजर चार्ज को लेकर व्यापारियों ने किया प्रदर्शन, पुलिस लाइन और लोहा खान मार्केट बंद कर जताया विरोध

कई छूटकर व्यापारी दुकान खोलकर बैठे हैं लेकिन उनकी कमाई नहीं होती और ना ही वह गंदगी करते हैं. इसके बावजूद भी उनसे यह चार्ज किया जा रहा है जबकि नगर निगम की जिम्मेदारी है कि वह शहर को साफ और स्वच्छ रखें. व्यापारी अलग-अलग माध्यम से अपना टैक्स चुकाते हैं. ऐसे में इस यूजर चार्ज को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. व्यापारियों का कहना है कि अगर इस बंद के बावजूद भी यूजर चार्ज लिया जाता है तो फिर आगामी दिनों में व्यापारी बड़े आंदोलन की ओर अग्रसर होंगे जिसके जिम्मेदार राजस्थान सरकार अजमेर नगर निगम और प्रशासन होगा.

Reporter-  Ashok Bhati

Trending news