Pushkar: रावणा राजपूत समाज ने भरी हुंकार , लंबित मांगों पर विधानसभा का घेराव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1520046

Pushkar: रावणा राजपूत समाज ने भरी हुंकार , लंबित मांगों पर विधानसभा का घेराव

बैनर तले पुष्कर स्थित चारभुजा मंदिर में प्रदेश स्तरीय आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों से रावणा राजपूत समाज के लोग शामिल हुए. बैठक के दौरान प्रदेश की गहलोत सरकार से समाज की मांगों को लेकर चर्चा की गई.

Pushkar: रावणा राजपूत समाज ने भरी हुंकार , लंबित मांगों पर  विधानसभा का घेराव

Pushkar, ajmer News: बैनर तले पुष्कर स्थित चारभुजा मंदिर में प्रदेश स्तरीय आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों से रावणा राजपूत समाज के लोग शामिल हुए. बैठक के दौरान प्रदेश की गहलोत सरकार से समाज की मांगों को लेकर चर्चा की गई. और आगामी रणनीति बनाकर सरकार के सामने मांग रखने की बात की गई.

रावणा राजपूत समाज की प्रदेश स्तरीय आवश्यक बैठक का आयोजन
कस्बे के चारभुजा मंदिर में आयोजित हुई बैठक के दौरान राष्ट्रीय महासचिव मदन सिंह राठौड़ ने बताया कि रावणा राजपूत समाज के साथ राज्य सरकार न्याय नहीं कर पा रही. वर्षों से लंबित मांगों के बावजूद सरकार अभी तक इन मांगों की पूर्ति नहीं कर पाई है. जिसको लेकर रावणा राजपूत समाज ने एक आवश्यक बैठक का आयोजन किया. जिसमें संस्था से जुड़े प्रतिनिधि सहित समाज बंधुओं को आमंत्रित किया गया. बैठक के दौरान आगामी चुनावों से पूर्व सरकार से समाज की मांगों की पूर्ति कैसे की जाए. इस पर समाज के लोगों ने रणनीति बनाई है. मदन सिंह राठौड ने बताया कि यदि सरकार यदि समाज की मांगे नहीं मानती है तो इसके दुष्परिणाम आगामी चुनावों में सत्ता में बैठी सरकार को झेलने पड़ेंगे.
यह रावणा राजपूत समाज की मांगे

रावणा राजपूत समाज के नामों के साथ जुड़े पद नामों को हटाकर एक नाम रावणा राजपूत किया जाए. समाज को गुर्जर समाज के तरह आरक्षण से इतर 50% अतिरिक्त आरक्षण दिया जाए. पाली जिले के देवली में मेजर दलपत सिंह के नाम से पैनारोमा बनाया जाए. साथ ही मेजर दलपत सिंह की शौर्य गाथा को राजस्थान के पाठ्यक्रम में शामिल किया जाए. राज्य सरकार द्वारा रावणा राजपूत बोर्ड का गठन कर समाज की समस्याओं का समाधान करवाया जाए.

समाज के मांगे नहीं मानी तो करेंगे विधानसभा का घेराव

अखिल भारतीय रावणा राजपूत सेवा संस्थान के नागौर जिला अध्यक्ष रणवीर सिंह ने बताया कि यदि आगामी दिनों में सरकार हमारी मांगों पर गौर नहीं करती है . तो समाज के लोगों द्वारा विधानसभा के घेराव पर विचार किया जाएगा. और आगामी चुनावों में रावणा राजपूत समाज द्वारा राज्य सरकार के खिलाफ मतदान किया जाएगा.

Reporter: Ashok bhati

खबरें और भी हैं...

देखिए राजस्थान के इस किले की खूबसूरत तस्वीरें, चारों तरफ लिपटी सफेद चादर

Sachin Pilot : सियासी पेंच के बीच 'असली पेंच' लड़ाने पहुंचे सचिन पायलट, जाने पूरा माजरा

बाड़मेर में रहस्यमय घर! आसमान से हर रोज बरस रहे पत्थर

Trending news