सांसद भागीरथ चौधरी ने वंदे भारत ट्रेन को अजमेर में दिखाई हरी झंडी,अब अजमेर-अहमदाबाद की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1650982

सांसद भागीरथ चौधरी ने वंदे भारत ट्रेन को अजमेर में दिखाई हरी झंडी,अब अजमेर-अहमदाबाद की मांग

अजमेर न्यूज: सांसद भागीरथ चौधरी ने वंदे भारत ट्रेन को अजमेर में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. साथ ही अब अजमेर-अहमदाबाद के बीच भी वंदे भारत ट्रेन चलाने की मांग की गई है. 

सांसद भागीरथ चौधरी ने वंदे भारत ट्रेन को अजमेर में दिखाई हरी झंडी,अब अजमेर-अहमदाबाद की मांग

Ajmer: प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन का बुधवार को समारोह पूर्वक जयपुर से शुभारंभ के बाद आज इसे अजमेर से भी सांसद भागीरथ चौधरी, महापौर ब्रज लता हाडा और बीजेपी पदाधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. साथ ही इस ट्रेन को प्रदेश के साथ अजमेर के लिए गौरव की बात बताया. 

जयपुर में हुए समारोह का अजमेर स्टेशन पर सीधा प्रसारण किया गया. ट्रेन बुधवार रात अजमेर पहुंची उसे सुबह 6:20 पर रवाना होना था. जहां अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने उसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.ट्रेन दिल्ली कैंट तक संचालित होगी. 

इस मौके पर सांसद भागीरथ चौधरी व अन्य पदाधिकारियों ने ट्रेन के चालक और टीटी के साथ अन्य स्टाफ का राजस्थानी परंपरा के तहत साफा पहनाकर अभिनंदन किया और बताया कि यह ट्रेन भारत के लिए गौरव की बात है. इसका संचालन अजमेर से किया जा रहा है. यहां के कई यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा. तेज गति से चलने वाली ट्रेन 1:30 घंटे में ही जयपुर पहुंचेगी और इसमें तमाम सुरक्षा के साथ ही हाईटेक टेक्नोलॉजी शामिल की गई है.

जिससे कि देश को जिस तरह से गति मिल रही है उस तरह से ट्रेन को भी गति मिल सके. उन्होंने कहा कि यह ट्रेन दर्शाती है कि देश किस तरह से प्रगति की ओर अग्रसर है. इस मौके पर सांसद ने बताया कि अजमेर मेड़ता ट्रेन का संचालन भी जल्द शुरू होगा और इसे लेकर रेल मंत्री से भी बातचीत की गई है.

उन्होंने आश्वस्त किया कि इसे लेकर भी जल्द कार्य शुरू किया जाएगा. वहीं अजमेर अहमदाबाद के बीच भी वंदे भारत ट्रेन चले इसे लेकर भी रेल मंत्री से मांग की गई है. जिससे संचालन अजमेर कर्मचारियों को मिल सके.वंदे भारत ट्रेन अजमेर से सुबह 6:20 पर रवाना हुई.

यह भी पढ़ें

भरतपुर के नदबई में पुलिस पर फिर हुआ पथराव, हालात हुए तनावपूर्ण, जानें पूरा मामला

आज बना खास शिव योग, चार राशियों के खोल रहा किस्मत के ताल

Trending news