पेपर लीक करने वाले लुटेरों का गहलोत सरकार करें एनकाउंटर- विधायक बलजीत यादव
Advertisement

पेपर लीक करने वाले लुटेरों का गहलोत सरकार करें एनकाउंटर- विधायक बलजीत यादव

मीडिया से बातचीत के दौरान विधायक यादव ने कहा कि हत्या होने पर एक व्यक्ति की जान जाती है और पेपर लीक होने पर लाखों जवानों की उम्मीदों को खत्म कर दिया जाता है.

पेपर लीक करने वाले लुटेरों का गहलोत सरकार करें एनकाउंटर- विधायक बलजीत यादव

Pushkar: राजस्थान के बहरोड से निर्दलीय विधायक बलजीत यादव अपने प्रदेश व्यापी आंदोलन के तहत रविवार शाम तीर्थ नगरी पुष्कर पहुंचे. जहां उन्होंने कपालेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की. इसके बाद उन्होंने कपालेश्वर तिराहे से राम धाम बस स्टैंड तक काले कपड़े पहन कर अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर दौड़ लगाई. इस दौरान उन्हें स्थानीय जनप्रतिनिधि और आम लोगों का भी सहयोग मिला.

पेपर लीक करने वाले लुटेरों का सरकार करें एनकाउंटर

मीडिया से बातचीत के दौरान विधायक यादव ने कहा कि हत्या होने पर एक व्यक्ति की जान जाती है और पेपर लीक होने पर लाखों जवानों की उम्मीदों को खत्म कर दिया जाता है. ऐसे में पेपर लीक करने वाले लुटेरों का सरकार द्वारा एनकाउंटर किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पेपर लीक जैसी घटनाएं अब रुकनी चाहिए. प्रदेश में बेरोजगारों की स्थिति बदतर है. देश के अन्य 22 राज्यों में सरकारी नौकरियों में राज्य विशेष के युवाओं के लिए नौकरियां आरक्षित की जा रही है. ऐसे में राजस्थान में भी सरकार को कानून बनाकर प्रदेश के युवाओं को सरकारी नौकरी में वरीयता देनी चाहिए.

नेहरों की पानी पहुंचे प्रदेश में, किसानों की फसलें खरीदे सरकार

विधायक यादव ने कहा कि बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है. ऐसे में किसान मर रहा है. सरकार को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई के भजन को देखते हुए. बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों से नदियों को सूखे क्षेत्रों में जोड़ना चाहिए. विधायक यादव ने मांग की है कि चंबल का पानी सरकार के विभिन्न माध्यमों से किसानों तक पहुंचाया जाना चाहिए. साथियों सरकार को किसानों की फसलों का उचित मूल्य देते हुए उनकी फसलों की खरीद बढ़ानी चाहिए.

200 विधानसभाओं में काले कपड़े पहनकर दौड़ेंगे यादव

विधायक यादव ने कहा कि 1 वर्ष पूर्व जब वह प्रदेश की राजधानी जयपुर में सूर्योदय से सूर्यास्त तक दौड़े थे. तब प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें आश्वासन दिया था . विधायक यादव ने मांग की थी कि प्रदेश में 5 लाख भर्तियां निकाली जाए. इन भर्तियों का कैलेंडर भी जारी किया जाए. पर वर्षो बीत जाने के बावजूद प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा अपना वादा नहीं निभाया गया. इसीलिए उन्होंने निर्णय लिया कि वह प्रदेश की 200 विधानसभाओं में अपनी 14 सूत्रीय मांगों को लेकर अभियान चलाएंगे. 

विधायक बलजीत यादव ने प्रदेश की गहलोत सरकार पर इच्छाशक्ति के अभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार काम करना नहीं चाहती. विधायकों के वेतन संबंधी बिल कुछ ही मिनटों में पास हो जाते हैं. पर किसान और बेरोजगारों से जुड़े बिल पर सरकार का समर्थन नहीं मिलता.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

Trending news