पुष्कर में 100 करोड़ से बनेगा माइस और गोल्फ कोर्स, भूमि का चयन पूरा- धर्मेंद्र राठौड़
Advertisement

पुष्कर में 100 करोड़ से बनेगा माइस और गोल्फ कोर्स, भूमि का चयन पूरा- धर्मेंद्र राठौड़

Ajmer News, Pushkar प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा की गई बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन को लेकर जिला प्रशासन के साथ-साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी कहे जाने वाले आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ सजग नजर आ रहे है.

 

पुष्कर में 100 करोड़ से बनेगा माइस और गोल्फ कोर्स, भूमि का चयन पूरा- धर्मेंद्र राठौड़

Ajmer, Pushkar: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा की गई बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन को लेकर जिला प्रशासन के साथ-साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी कहे जाने वाले आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ सजग नजर आ रहे है . राठौड़ ने जिला कलेक्टर द्वारा माइस और गोल्फ कोर्स के लिए चयनित की गई भूमि आज शुक्रवार को निरीक्षण किया जिसके बाद पुष्कर के एक निजी रिसॉर्ट में प्रेस वार्ता आयोजित कर विकास कार्यों की प्रगति के संबंध में जानकारी साझा की.  

मुख्यमंत्री की बजट घोषणा पर प्रशासन और जनप्रतिनिधि सक्रिय

विधानसभा चुनावों के पहले अब सरकारी अमला और जनप्रतिनिधि मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के क्रियान्वयन को लेकर सक्रिय नजर आ रहे हैं.  गुरुवार को जिला कलेक्टर भारती दीक्षित ने विकास कार्यों के लिए चयनित भूमि का निरीक्षण किया तो. वहीं शुक्रवार को आरटीडीसी के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने प्रशासनिक लवाजमा और कांग्रेसी नेताओ के साथ चयनित भूमि का मौका मुआयना कर ग्रामीणों से बातचीत की . जिसके बाद राठौड़ ने प्रेस वार्ता आयोजित कर विकास कार्यो की प्रगति के सम्बन्ध जानकारियों को साझा किया.  राठोड ने बताया की प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पुष्कर-अजमेर को कई विकास कार्यों की सौगात दी है. जिसके चलते पुष्कर में 100 करोड़ से अधिक की लगात से माइस और गोल्फ कोर्स का निर्माण होने वाला है. माइस के लिए होकर के पास भूमि का चयन हो चुका है.वहीं गोल्फ कोर्स के लिए 25 एकड़ भूमि का चयन होना बाकी है.  

इन दोनों का कार्य पुष्कर विकास प्राधिकरण और पर्यटन विभाग द्वारा क्रियान्वयन करने की योजना है.  इसको लेकर एसीएस फाइनेंस अखिल अरोड़ा के साथ बैठक भी की जा चुकी है. राठोड ने बताया पुष्कर अजमेर  में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के चार दौरे बाद अजमेर जिला बड़े जिला के साथ विकास की रफ़्तार पकड़ रहा है. जिसको लेकर अजमेर और पुष्कर वासियो ने मुख्यमंत्री का आभार जताया.वहीं पुष्कर सरोवर पर तेज गर्मी के बावजूद स्थानीय प्रशासन द्वारा टेंट और दरियो की व्यवस्था है होने के चलते देश भर से आये श्रद्धालुओं को हो रही दिक्कतों पर राठोड ने कहा की स्थानीय प्रशासन से वार्ता कर जल्द ही समस्या का समाधान करवाया जायेगा.  

गोल्फ कोर्स की भूमि के चयन में फसा है तकनिकी पेच 

पुष्कर के होकर - बूढ़ा पुष्कर के बीच जिस खसरा नंबर 792 में करीब  12.7 हेक्टैयर भूमि को गोल्फ कोर्स के लिए चयनित किया गया है.  इसको लेकर जब जानकारिया जुताई गई तो समाने आया की इस खसरे की भूमि को पर्यवरण संरक्षण विकास के लिए 25 साल तक पुलिस को सौपा गया है. साथ इस खसरे पर पुलिस लाइन की तर्ज पर कमरे पेयजल सहित विभिन्न सुविधाए पूर्व से बनाई हुई है. इतना ही है पुष्कर मेले सहित विभिन्न कानून व्यवस्था के मामलो में अतिरिक्त पुलिस जाब्ते को यहाँ ठहराया जाता रहा है.  आवंटन की समय अवधी पूरी होने के बाद भी जमीन पुलिस के कब्जे में है.  उपखण्ड अधिकारी ने बताया की जमीन की लीज अवधी ख़त्म हो चुकी है.  वर्तमान में यह खसरा एडीए के नाम दर्ज है.

ये भी पढ़ें-  

शनि जयंती पर ये उपाय करने से दूर होती हैं बड़ी बाधाएं, जानें पूजा विधि और तिथि

Shukra Gochar 2023: शुक्र गोचर से मेष, कर्क, वृश्चिक और मीन राशि के जातकों के खुलेंगे भाग्य

Trending news