Ajmer News: वन विभाग के पिंजरे में कैद हुआ नर पैंथर,यहां मचा रखा था आतंक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2031278

Ajmer News: वन विभाग के पिंजरे में कैद हुआ नर पैंथर,यहां मचा रखा था आतंक

Ajmer News: अजमेर वन विभाग के पिंजरे में कैद हुआ नर पैंथर,लंबे समय से लगेतखेड़ा के आसपास मचा रखा था आतंक. हालांकि अभी भी मादा पैथर अपने बच्चों के साथ आसपास में कहीं छिपी हुई है.

वन विभाग के पिंजरे में कैद हुआ नर पैंथर.

Ajmer News: अजमेर के ब्यावर जवाजा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत लगेतखेड़ा के चक्की के बाड़िया गांव में विगत लंबे समय से आतंक का पर्याय बना नर पैथर मंगलवार रात को वन विभाग द्वारा लगाए गए पिजंरे में कैद हो गया. नर पैंथर के पिजंरे में कैद होने के बाद विभाग तथा ग्रामीणों ने राहत महसूस की है. हालांकि अभी भी मादा पैथर अपने बच्चों के साथ आसपास में कहीं छिपी हुई है.

 पैंथर ग्रामीणों की बकरियों का शिकार कर रहा था

वन विभाग अब मादा पैंथर को पकडने का प्रयास करेगा. मंगलवार रात को पिंजरे में कैद हुए नगर पैथर को वन विभाग के अधिकारी तथा कर्मचारी पिंजरे सहित अरावली अभयारण में ले गए है. मालूम हो कि लगेतखेड़ा के चक्की का बाडिया गांव में विगत लंबे समय से पैंथर ग्रामीणों की बकरियों का शिकार कर रहा था. पैंथर के हमले में अपनी बकरियों को खोने वाले ग्रामीणों ने इसकी शिकायत वन विभाग के अधिकारियों को दी.

बच्चों के साथ देखा गया था

 ग्रामीणों की शिकायत के बाद वन विभाग ने चक्की का बाडिया में पिंजरा लगाया. कई दिनों बाद जाकर मंगलवार रात को नर पैंथर पिंजरे में कैद हुआ. बुधवार को पैंथर के पिजंरे में कैद होने की जानकारी मिलते ही बड़ी संखया में ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए. ग्रामीणों के अनुसार क्षेत्र में उक्त पैथर एक मादा तथा उसके बच्चों के साथ देखा गया था. मादा अभी भी अपने बच्चों के साथ जंगल में कहीं पर छिपी हुई है.

Reporter- Dilip Chouhan

ये भी पढ़ें- Rajasthan ERCP: ईआरसीपी को लेकर दिल्ली में बड़ी बैठक, शाम तक आ सकती गुड न्यूज! क्या पूरा हो पाएगा सपना

 

 

Trending news